आज विधानसभा का सबसे काला दिन है – शिवराज सिंह !

Spread the love

भोपाल | आज का दिन मध्यप्रदेश की विधानसभा का सबसे काला दिन है ,लोकतंत्र की धज्जिया उड़ाई गई ..कुछ ऐसे ही अंदाज ने पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने एनपी प्रजापति को विधानसभा अध्यक्ष बनाने का विरोध किया,जिसके बाद बीजेपी विधायकों ने विधानसभा से वॉक आउट के बाद बीजेपी का पैदल मार्च शुरु कर दिया.

मध्यप्रदेश में विधानसभा अध्यक्ष के पद पर एनपी सिंह की घोषणा के बाद मचे घमासान के बीच विधानसभा में अध्यक्ष पद के लिए मतदान हुआ। हालांकि बीजेपी ने बाद में होने वाले मतदान का विरोध करते हुए सदन से वॉकआउट कर दिया. जबकि एनपी प्रजपति ने विधानसभा अध्यक्ष का पदभार ग्रहण कर लिया.. जिसके बाद जोरदार हंगामे के बाद भाजपा विधायकों ने सदन से वॉक आउट कर दिया और राजभवन तक पैदल मार्च किया. पैदल मार्च के दौरान शिवराज सिंह चौहान ने सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा मध्यप्रदेश विधानसभा में जो आज हुआ, ऐसा पहले कभी नहीं हुआ, लोकतंत्र में आज का दिन काले अध्याय के रूप में याद किया जाएगा. विधायी मूल्यों की रक्षा के लिए हम अपनी अंतिम सांस तक लड़ते रहेंगे.

तो वही इस दौरान नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव एवं पूर्व मंत्री मरोत्तम मिश्रा ने स्पीकर चुनाव को अलोकतांत्रिक बताते हुए राजयपाल से हस्तक्षेप करने की बात कही ..साथ ही बीजेपी के उम्मीदवार विजय शाह के नाम का प्रस्ताव न रखने पर अपना विरोध जताया …

दरअसल, सदन में प्रोटेम स्पीकर दीपक सक्सेना ने ऐलान कर दिया है कि एनपी प्रजापति विधानसभा अध्यक्ष होंगे. उन्होंने पांच नियमों का उल्लेख किया है. उन्होंने नियम और प्रक्रियाओं का हवाला दिया है. इसके बाद बीजेपी विधायकों ने सदन में जोरदार हंगामा कर दिया है. उनका कहना है कि यह एकतरफा फैसला है.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED