देवी अहिल्याबाई होलकर की पुण्यतिथि पर CM शिवराज समेत इन नेताओं ने दी श्रद्धांजलि!

देवी अहिल्याबाई होलकर की पुण्यतिथि पर CM शिवराज समेत इन नेताओं ने दी श्रद्धांजलि!
Spread the love

इंदौर .  भारतीय इतिहास की महान वीरांगनाओँ में शुमार मालवा सामाज्य की महारानी अहिल्याबाई होलकर की आज 222वीं पुण्यतिथि है। आज ही के दिन यानि 13 अगस्त 1795 को लोकमाता देवी अहिल्या बाई होलकर की मृत्यु हुई थी। अपने परोपकारी कार्य़ों के बदौलत देशभर में उन्हें लोकमाता के रूप में पहचान मिली। देवी अहिल्या के पुण्यतिथि के मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और सूबे की खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने श्रद्धांजलि अर्पित की।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करते हुए लिखा, शासन को सेवा मानकर राजकाल करने वाली लोक राजमाता अहिल्याबाई होलकर की पुण्यतिथि पर उनके चरणों में कोटिश: प्रणाम! धर्म पथ पर चलते हुए लोक कल्याण करने वाली राजमाता को उनकी धर्मपरायणता, न्यायप्रियता और वीरता के लिए सदैव याद किया जायेगा। विनम्र श्रद्धांजलि! केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट करते हुए लिखा, देवी अहिल्याबाई होल्कर ने समाज सुधार में नेतृत्व किया। उनकी पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि।

वहीं शिवराज सरकार में कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने भी ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। कैबिनेट मंत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा, भारत की महान योद्धा रानी, मालवा साम्राज्य की वीरांगना महारानी अहिल्याबाई होलकर जी की पुण्यतिथि पर उन्हें कोटि कोटि नमन। भारतीय नारी शक्ति की प्रतीक, अहिल्याबाई जी अपनी बुद्धिमानी और प्रशासनिक क्षमता के लिए जानी जाती थी। इसके अलावा उत्तर प्रदेश सरकार ने भी ट्वीट कर इस महान वीरांगना को श्रद्धांजलि अर्पित की।

 

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED