बंद का आव्हान : हाई अलर्ट पर पुलिस, भिंड, मुरैना और ग्वालियर में कर्फ्यू

बंद का आव्हान : हाई अलर्ट पर पुलिस, भिंड, मुरैना और ग्वालियर में कर्फ्यू
Spread the love

भोपाल : SC/ST एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर आज फिर 10 अप्रेल को भारत बंद की खबरों के मद्देनजर पुलिस प्रशासन अलर्ट पर है. सोशल मीडिया पर पिछले एक हफ्ते से चल रहे ‘बंद’ के आव्हान को देखते हुए प्रशासन हाई अलर्ट पर है. पुलिस ने भारी तादाद में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया है. पूरे प्रदेश में इनकी संख्या करीब 15 हजार है. वही गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने प्रदेश के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. साथ ही पुलिस को निर्देश दिए हैं कि सोशल मीडिया पर भी अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाए.

भिंड, मुरैना और ग्वालियर में पिछले दिनों भड़की हिंसा के मद्देनजर कर्फ्यू लगाया गया है. भिंड जिले में सोमवार शाम 6 बजे से ही कर्फ्यू लगा हुआ है. मुरैना जिले में भी कर्फ्यू लगाया गया है, जबकि एहतियातन ग्वालियर जिले के पांच थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाया गया है. वहीं राजधानी भोपाल समेत एमपी के कई जिलों में धारा 144 लगी हुई है.

हालांकि अब तक किसी भी संगठन ने औपचारिक रूप से बंद का आह्वान नहीं किया है, लेकिन पिछले दिनों दलित संगठन द्वारा किए गए भारत बंद में भारी हिंसा के बाद सोशल मीडिया पर चल रहे संदेश को लेकर पुलिस सतर्क है.

दो अप्रैल को दलित संगठनों द्वारा बुलाए गए बंद में हुई हिंसा जैसी परिस्थितियों को रोकने के लिए पुलिस पिछले कई दिनों से तैयारी कर रही है.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED