अशोकनगर में यूरिया का संकट, कांग्रेस MLA को किसानों ने सुनाई खरी खोटी !

अशोकनगर में यूरिया का संकट, कांग्रेस MLA को किसानों ने सुनाई खरी खोटी !
Spread the love

अशोकनगरः   बीते कई दिनों से अशोकनगर जिले में किसान खाद नहीं मिलने के कारण परेशान हैं। इस बीच खाद वितरण केंद्र पर पहुंचे स्थानीय विधायक जजपाल सिंह जज्जी ने वहां धक्का मुक्की कर रहे किसानों को समझाया कि जल्द उन्हें भरपूर खाद उपलब्ध होगा।  रबी फसलों की बुआई का मौसम शुरू हो चुका है मगर प्रदेश के अशोकनगर जिले के किसान खाद नहीं मिल पाने के कारण चिंतित है। हालत यह है कि खाद वितरण केंद्र पर बड़ी संख्या में बुढ़े, बच्चे और महिलाएं खाद लेने के लिए आपस में धक्का मुक्की कर रहे हैं।

इस बीच स्थानीय विधायक जजपाल सिंह जज्जी ने वितरण केंद्र पर पहुंचकर किसानों से कहा है कि 1 दिन बाद शुक्रवार को लगभग 40000 बोरी रेलवे रैक के जरिए अशोकनगर पहुंच जाएगी और तब से खाद की समस्या खत्म हो जाएगी। विधायक श्री जजपाल सिंह जज्जी ने कहा है कि उनकी आज ही सुबह रेलवे के डीआरएम से बात हुई है उन्होंने रेलवे रैक की परमिशन दे दी है। आज रात में ही एनएफएल द्वारा मालगाड़ी में खाद भर दिया जाएगा और कल गुरुवार को दोपहर तक अशोकनगर में खाद पहुंच जाएगा जिसके बाद शुक्रवार से किसानों को भरपूर खाद उपलब्ध होगा।

वहीं तहसीलदार इसरार खान ने मीडिया से कहा कि खाद की कोई किल्लत नहीं है। रेलवे से रैक नहीं मिलने के कारण थोड़ी किल्लत उत्पन्न हो गई है। उन्होंने बताया कि कल तक स्थित नियंत्रण में आ जाएगी।     अतिवृष्टि के कारण भारी नुकसान झेल रहे किसानों की उम्मीदें अब रबी के फसलों पर टिकी है। ऐसे में सरकार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उन्हें प्रशासनिक चूक अथवा लापरवाही के कारण  समस्याओं का सामना करना पड़े।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED