राजधानी का शातिर ठग चढ़ा पुलिस के हत्थे, कई मामलों में है मोस्टवांटेड!

राजधानी का शातिर ठग चढ़ा पुलिस के हत्थे, कई मामलों में है मोस्टवांटेड!
Spread the love

भोपाल . अपनी मधुर वाणी और व्यवहार से गरीब लोगों को अपने जाल में फांसकर उनसे जमीनो का जॉइंट वेंचर, प्लाट, जमीन, मकान, दुकान, मल्टी कॉम्प्लेक्स, पेंट हाउस, फार्म हाउस दिलाने और बेचने के नाम पर करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी करने वाला शातिर ठग अनवर बेग को पुलिस दबोचने में कामयाब रही। शुक्रवार को राजधानी भोपाल की कोतवाली पुलिस ने आई.जी उपेंद्र जैन और  डी.आई.जी इरशाद वाली के सख्त दिशा निर्देशों पर इस कारवाई को अंजाम दिया है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार अनवार बेग एक शातिर- चालबाज ठग है, जिसने लगभग दर्जनों लोगों के जॉइंट वेंचर, प्लाट, जमीन, मकान, दुकान, मल्टी कॉम्प्लेक्स, पेंट हाउस, फार्म हाउस आदि की फर्जी रजिस्ट्री करा कर फर्जी नामों से पावर ऑफ अटॉर्नी कराकर लोगों से करोड़ों अरबों रुपए की ठगी की है। अनवर बैग एक बहुत ही धोखेबाज ठग नटवरलाल के रूप में भोपाल में जाना जाता है।

जो लोगों को मकान, दुकान, प्लाट, जमीन, जॉइंट वेंचर बिल्डिंग, मल्टी कॉम्प्लेक्स, पेंट हाउस, फार्म हाउस आदि की 50% मुनाफे पर खरीदी-बिक्री का लालच देकर उनके साथ धोखाधड़ी-फर्जीवाड़ा करता था और झूठे एग्रीमेंट और पावर बनवा कर उनके जमीनों, प्लाटों, फ्लैटों की फ़र्ज़ी दस्तावेज बनाकार हड़पता था। अनवर बेग पर आम लोगों का कम से कम 20 से 25 करोड़ की राशि का लेन-देन है।  उस पर कई थानों में अनेकों प्रकरण भी दर्ज हैं, जिसमे वह फरार था। मप्र की सरकार द्वारा भू माफियाओं और अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत कोतवाली पुलिस ने अनवर बेग को पकड़ने में बहुत बड़ी कामयाबी हासिल की है।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED