जबलपुर में राकेश सिंह को टक्कर देंगे विवेक तन्खा !

जबलपुर में राकेश सिंह को टक्कर देंगे विवेक तन्खा !
Spread the love

जबलपुर | लोकसभा चुनाव को लेकर जबलपुर में सियासी तस्वीर साफ हो चुकी है। बीजेपी अध्यक्ष राकेश सिंह के खिलाफ कांग्रेस ने एक बार फिर अपने दिग्गज नेता विवेक तनखा पर दांव लगाया है। 2014 के लोकसभा चुनाव में राकेश सिंह ने विवेक तनखा को दो लाख से अधिक वोटों से हराया था। लेकिन इस बार बतौर प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह साख दांव पर लगी हुई है.
भाजपा नेता राकेश सिंह को ठश्रच् का प्रदेश अध्यक्ष इसलिए बनाया गया क्योंकि वो जबलपुर के सांसद भी थे, परंतु 2019 के चुनाव में उसकी रियासत खतरे में जाती नजर आ रही है। सीएम कमलनाथ भोपाल के जबलपुर में भाजपा को तगड़ी चुनौती देने के मूड में हैं। इसके लिए उन्होंने विवेक तन्खा को जबलपुर से मैदान में उतारा…अब जब तन्खा जबलपुर से लड़ेंगे तो यह चुनाव सामान्य तो कतई नहीं रह जाएगा। क्योकि एमपी के सियासी हालात इस बार बदले हुए है और कांग्रेस ने जबलपुर में वापसी करते हुए आठ में चार विधानसभा सीटों पर कब्जा किया है वहीं मौजूदा कमलनाथ सरकार में जबलपुर से दो कैबिनेट मंत्री भी है। अगर बात करें विवेक तनखा तो तनखा की गिनती कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में होती है और वो मुख्यमंत्री कमलनाथ के काफी करीबी है। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने महाकौशल की जिम्मेदारी विवेक तनखा को दी थी और चुनाव परिणाम भी कांग्रेस के पक्ष में गए थे।
2014 में जबलपुर में राकेश सिंह के सामने कोई बड़ी चुनौती नहीं थी। कांग्रेस में गुटबाजी का भी उन्हे फायदा मिला परंतु अब समीकरण बदल गए हैं। अब भाजपा में गुटबाजी है। भाजपा का एक बड़ा वर्ग नहीं चाहता कि राकेश सिंह शक्तिशाली हो जाएं। इधर विवेक तन्खा केवल सुप्रीम कोर्ट के वकील नहीं हैं बल्कि विधानसभा चुनावों में प्रदेश भर के युवा उनसे जुड़ गए हैं। उन्होंने वकालत के अलावा भी कई काम किए हैं। कांग्रेस में इस समय विवेक तन्खा की अपनी टीम है। विधानसभा चुनाव की सक्रियता उन्हे लोकसभा चुनाव में फायदा पहुंचाएगी।

जबलपुर की जंग में दोनों ही प्रमुख दलों के योद्धाओं ने अपना-अपना स्मार्ट वॉर रूम तैयार कर लिया है और इसी वार रूम से चुनाव केम्पेन की अपडेट रखेंगे और अपनी रणनीति तैयार करेंगे. बहरहाल अब देखना होगा कि क्या राकेश सिंह अपनी साख बचा पाएंगे या फिर तन्खा भाजपा का तिलिस्म तोड़ेंगे..

 

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED