इंदौर में संपन्न हुआ मतगणना प्रशिक्षण !

Spread the love

इंदौर | इंदौर में विधानसभा निर्वाचन 2018 अंतर्गत मतगणना के लिए ट्रेनिंग कार्यक्रम आयोजित किया गया. इसको लेकर एक प्रशिक्षण शिविर का आयोजन इंदौर के देवी अहिल्या विश्व विद्यालय के खंडवा रोड इस्थित ऑडिटोरियम में किया गया.
मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर 28 नवम्बर को पूरे प्रदेश में मतदान हो गया है वही अब आगमी 11 दिसम्बर को मतगणना की जाएगी,इसी कड़ी में आडिटोरियम में सेमिनार के माध्यम से प्रशिक्षण दिया गया , इस प्रशिक्षण शिविर में  सभी विभागों के कर्मचारी और अधिकारी मौजूद थे, जहां इन अधिकारी और कर्मचारीयो को समझाइज़ दी गई कि किस तरह से मतगणना करना है वही मतगणना के समय कई तरह की परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है उनसे से रूबरू होने के गुर सिखाए गए है..
इस सेमिनार में प्रशिक्षण के दौरान इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन, वीवीपैट मशीन से मतगणना, डाक मतपत्र की गणना और इससे जुड़े प्रारूप आदि के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। इसके साथ ही अधिकारियों को कंट्रोल यूनिट की गणना तथा वीवीपैट की पर्ची की गणना को लेकर भी जानकारी दी.
कुल मिलाकर 11 दिसम्बर प्रदेश का एक ऐतिहासिक दिन होगा जब जनादेश से प्रदेशवासियों को प्रदेश नई सरकार मिलेगी बहरहाल मतगणना को लेकर प्रशिक्षण दिया गया है ताकि भूल रहित मतगणना को सुनिश्चित किया जा सके.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED