मौसम का कहर,बिजली गिरने और बारिश से 16 लोगों की मौत !

मौसम का कहर,बिजली गिरने और बारिश से 16 लोगों की मौत !
Spread the love

भोपाल | बीते एक हफ्ते से मौसम में लगातार बदलाव देखा जा रहा है…जिससे मध्य प्रदेश के कई जिलों में बेमौसम बारिश, आंधी और ओलों की वजह से भारी तबाही मची है… दो दिनों के भीतर ही बिजली गिरने और बारिश की वजह से हुए हादसों में 16 लोगों की जान चली गई है.

प्रदेश मे अचानक मौसम ने करवट बदल ली है, जिससे तापमान में भी गिरावट आई है सोमवार को जहां हल्की बारिश हुई और आंधी चली वही मंगलवार को बारिश कहर बनकर बरसी …प्रदेश के इंदौर, देवास, शाजापुर, सीहोर,राजगढ़, गुना और विदिशा में आंधी के बाद गरज-चमक के साथ जोरदार बारिश हुई..कई जिलों में पेड़ गिर गए, सड़कों पर पानी भर गया, गोदामों में रखा अनाज भीग गया, फसलों को नुकसान पहुंचा…
अचानक इस बदले मौसम ने किसानों को चिंता में डाल दिया है. जिले में अभी किसानों की फसल भी नहीं कटी है, जिससे बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को भारी नुकसान हुआ है.इसके अलावा खेतों और समर्थन केंद्रों में खुले में रखा गेहूं भीग गया है.. स्टेट वेयर हाउस में संचालित खरीदी केंद्रों पर भरे पानी को पम्प लगाकर निकाला गया..सैकड़ों क्विंटल गेहूं पूरी रात पानी में डूबा रहा…आपको बता दे की MP न्यूज ने जब मौसम वैज्ञानिकों से इस बात की चर्चा की थी तो उन्होंने इस बात की आशंका पहले ही व्यक्त कर दी थी ..
बता दे की प्रदेश में दो दिन आंधी के साथ बारिश, भोपाल में बूंदाबांदी का अनुमान मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो अगले दो दिनों में उत्तर-पश्चिमी और पूर्वी मप्र में आंधी के साथ ही हल्की बारिश की स्थिति बन सकती है.

 

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED