कौन बनेगा कांग्रेस का नया अध्यक्ष, MP कांग्रेस में छिड़ा महासंग्राम !

कौन बनेगा कांग्रेस का नया अध्यक्ष, MP कांग्रेस में छिड़ा महासंग्राम !
Spread the love

भोपाल . कांग्रेस के नेतृत्व में बदलाव के मुद्दे पर पार्टी के दो खेमे में नजर आने लगी। कांग्रेस का नया राष्ट्रीय अध्यक्ष कौन होगा इसे लेकर मध्यप्रदेश कांग्रेस में खींचतान नजर आ रही है. कमलनाथ सोनिया की मांग कर रहे है तो दिग्विजय सिंह राहुल गांधी को नेतृत्व देने की वकालत कर रहे है..कांग्रेस का अगला अध्यक्ष कौन होगा, इसको लेकर अब मध्यप्रदेश में भी सियासत जोरों पर है।

कांग्रेस में नेतृत्व को लेकर नेताओं के सुर मुखर होने लगे हैं…सोनिया गांधी के बाद कांग्रेस की कमान किस हाथ में होगी, इसको लेकर कशमकश के हालात हो गए हैं. लेकिन मध्य प्रदेश  से कांग्रेस की कमान राहुल गांधी के हाथों में दिए जाने को लेकर आवाज उठी है. कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने राहुल गांधी को कांग्रेस की कमान सौंपने की मांग उठाई है।

अरुण यादव ने राहुल गांधी को अपनी जिद छोड़ कर पूर्णकालिक अध्यक्ष बनाए जाने की मांग उठाई है. अरुण यादव ने ट्वीट कर कहा है कि देश भर के करोड़ों कार्यकर्ता बब्बर शेर की तरह काम कर सकें, इसके लिए राहुल गांधी को ही अध्यक्ष पद की कमान सौंपी जानी चाहिए. – दिग्विजय सिंह ने भी राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाए जाने की वकालत की है. दिग्विजय सिंह ने कहा है कि राहुल गांधी को जिद छोड़कर अध्यक्ष पद स्वीकार करना चाहिए. कांग्रेस कार्यकर्ता और किसी का नेतृत्व स्वीकार नहीं करेगा।

यह समय कांग्रेस के एकमत होने का है.पीसीसी चीफ और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सोनिया गांधी को पार्टी का नेतृत्व जारी रखने की मांग की है. कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा की सोनिया गांधी के नेतृत्व पर कोई भी सुझाव या आक्षेप  बेतुका है।मैं सोनिया गांधी से अपील करता हूं कि वे अध्यक्ष के रूप में कांग्रेस पार्टी को मजबूती प्रदान करें और कांग्रेस का नेतृत्व करती रहें।

अब देखना यह है कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में क्या फैसला होता है. कांग्रेस की कमान एक बार फिर गांधी परिवार के हाथ में होती है या फिर बीजेपी के आरोपों का जवाब देने के लिए कांग्रेस किसी गैरगांधी को पार्टी की कमान सौंपती है।

 

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED