कौन बनेगा अगला इंदौर महापौर, कांग्रेस में रेस शुरू!

कौन बनेगा अगला इंदौर महापौर, कांग्रेस में रेस शुरू!
Spread the love

इंदौर:- इंदौर में कांग्रेसियों के बीच महापौर पद के लिए चुनावी माहौल अब बनने लगा है और लगातार कुर्सी का किस्सा भी मशहूर होने लगा है । ऐसे में कई नाम हैं जो अपना भाग्य आजमाने में जुट गए हैं, कई नेताओं ने तो बाकायदा रणनीति के साथ सक्रियता भी बढ़ा दी है । यदि नेताओं की फेहरिस्त पर एक नज़र डालें तो ये नाम सबसे ज्यादा महापौर पद के लिए चर्चाओं में हैं –

इनमें
सत्यनारायण पटेल
मोहन सेंगर
विनय बाकलीवाल
शेख अलीम
चिंटू चौकसे
अमन बजाज
सहित कई नाम अभी से मैदानी रूप से सक्रिय नज़र आ रहे हैं । वैसे इस बात में कोई दो मत भी नहीं कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद पार्षदों में अब प्रथम नागरिक बनने के लिए प्रतियोगिता भी बढ़ गयी है और नेताओं में पहले पार्षद बनने और फिर जादुई आंकड़े के साथ महापौर बनने की होड़ सी देखी जा रही है । नेताओं के सुर भी इसे लेकर अलग-अलग तेवरों के साथ सुनाई देने लगे हैं ।

वहीं, वो नेता जो विधानसभा चुनाव में भाग्य आजमा चुके हैं वो भी अब महापौर बनने के लिए मुद्दों के साथ अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं ।

जबकि कई नए युवा चेहरों में किस्सा कुर्सी का अभी से देखा जा रहा है और बीजेपी को घेरने के बहाने से ही सही नए चेहरों ने भी अपनी आवाज़ उठाना शुरू कर दिया है ।

हालांकि चुनावों को लेकर निगम में सक्रिय नेताओं ने तो चर्चाओं में ही सही अपनी हाजिरी भी बढ़ा दी है, इनमें शेख अलीम का नाम सबसे ऊपर देखा जा रहा है । जो सतत रूप से निगम के गलियारों में सक्रिय हैं और अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं । बहरहाल, देखना दिलचस्प होगा कि किस तरह से निगम के रेड कारपेट पर अब महापौर की कुर्सी का किस्सा मशहूर होता है और नामों की फेहरिस्त में कौनसा नाम बाजी मारेगा ।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED