बीजेपी के पिटारे से निकला “नारी शक्ति संकल्प पत्र” !

Spread the love

भोपाल| कांग्रेस के वचन पत्र के बाद अब बीजेपी ने भी मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है,बीजेपी ने इस बार महिलाओं के लिए अलग से घोषणा पत्र जारी किया गया है, जिसे नारी शक्ति संकल्प पत्र नाम दिया गया है,महिला अपराध को लेकर चौतरफा आरोपों से घिरी पार्टी ने महिलाओं के लिए अलग से घोषणा पत्र लाकर जता दिया है कि महिला सुरक्षा और उसकी प्रगति उनकी प्राथमिकता में है. महिलाओं के लिए शिक्षा के सुलभ अवसर, रोजगार के अवसर, कौशल विकास में स्वावलम्बन, स्वस्थ जीवन, महिला सुरक्षा समेत तमाम वादे बीजेपी ने महिलाओं के लिए जारी किये गए घोषणा पत्र में किये हैं|

नारी शक्ति संकल्प पत्र के नाम से इसमें महिलाओं को फोकस करके वादे किए गए हैं। इसमें महिलाओं के शिक्षा स्वास्थ्य से लेकर आर्थिक मजबूती तक के लिए विजन डॉक्युमेंट दिया गया है। पुलिस थानों में महिला सुविधा अधिकारी की नियुक्ति, पुलिस में पहले महिलाओं के पदों को भरने और सभी पुलिस थानों में यौन अत्याचार फॉरेंसिक परीक्षण किट उपलब्ध कराने का वादा है। महिलाओं के लिए नए स्टार्टअप लाने, 10 नए महिला ग्रामीण बीपीओ स्थापित करने, डेयरी उद्योग में महिलाओं को प्राथमिकता देने और रोजगार और स्वरोजगार में भी विशेष इंतजाम करने के दावे घोषणा पत्र में है।

दरअसल,बीजेपी द्वारा महिलाओं के लिए अलग से जारी मेनिफेस्टो के पीछे का उद्देश्य प्रदेश में बढ़े महिला विरोधी अपराधों को माना जा रहा है, क्योंकि महिला विरोधी अपराध में मध्यप्रदेश के नंबर-1 होने के कारण शिवराज सरकार लगातार विपक्ष के निशाने पर है.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED