ग्वालियर में सड़ी मिठाई और मावे से बनाई जा रही नई मिठाई, देखकर रह जाओगे हैरान !

ग्वालियर में सड़ी मिठाई और मावे से बनाई जा रही नई मिठाई, देखकर रह जाओगे हैरान !
Spread the love

ग्वालियर- ग्वालियर के जोधपुर मिष्ठान भंडार के किचन पर जिला प्रशासन ने छापा मार कार्रवाई की. छापामारी के दौरान यहां से भारी मात्रा में अमानक, बासी और फफूंद लगी मिठाइयां बरामद हुई.

झांसी रोड स्थित ग्वालियर के जोधपुर मिष्ठान भंडार के किचन पर जिला प्रशासन और फूड सेफ्टी विभाग की टीम ने संयुक्त कार्रवाई की. छापामारी के दौरान यहां से भारी मात्रा में अमानक, बासी और फफूंद लगी मिठाइयां बरामद हुई है. यहां मौजूद कर्मचारी बासी मिठाइयों और मावा को रिसायकल कर नई मिठाइयां तैयार कर रहे थे. प्रशासन ने यहां से लगभग 250 किलो से ज़्यादा अमानक और फफूंद, कीड़े पड़े और बासी लड्डू, पेड़ा, रसगुल्ला, इमरती आदि मिठाइयां जब्त की.

जब किचन के मालिक से बात की तो बहानेबाजी करते हुए दिखे और कहा कोई भी सड़ी गली चीजे नहीं थी. मौके पर वेस्टेज माल ही मिले है.

वहीं एसडीएम अनिल बनवारिया ने बताया की दूध, मावा और अन्य सामग्रियों के सैंपल लिए और करीब 150 किलो से ज़्यादा सड़ी, बासी फफूंद लगी मिठाइयां नष्ट कराई है. वहीं फूड सेफ्टी एक्ट और शासकीय कार्य मे बाधा का मामला दर्ज करने की बात कही.

कुल मिलाकर सीएम कमलनाथ एक तरफ एमपी को मिलावटमुक्त बनाने में लगे हुए है वहीं दूसरी ओर लगातार जिलों से मिठाइयों में मिलावट के मामले सामने आ रहे है.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED