कारगिल में शहीद हुए जवान के गांव में बदहाली की तस्वीरें देख हो जाओगे हैरान !

कारगिल में शहीद हुए जवान के गांव में बदहाली की तस्वीरें देख हो जाओगे हैरान !
Spread the love

धार:- धार के ग्राम पाना के ग्रामीणों ने खेतो में काम करने के लिए जाने की खातिर तालाब पर जुगाड़ से तैयार एक लकड़ी का पुल बना रखा है. जिसमें पिछले दिनों में कई बार हादसे हो चुके हैं. अभी कुछ ही दिनों पूर्व एक किसान की मौत के बाद लोगों ने प्रशासन के सामने रोष जाहिर करते हुए तुरंत ही एक पुलिया की मांग की थी. लेकिन इस मामले में अभी तक ना तो किसी अधिकारी ने सुध ली ना ही मांग मानी.मजबूरन ग्रामीणों ने धरना प्रदर्शन करना पड़ रहा है.

बता दें कि इस जुगाड़ के पूल के कारण लगातार हादसे दर हादसे होतें जा रहे हैं.ग्रामीणों का आरोप है कि जिले का प्रशासन इस पर आँख मूंदे बैठा हैं.इस मामले में ग्रामीणों ने मीडिया को बताया कि तालाब का जब निर्माण हो रहा था तब पीएचई दूरदर्शिता का सहरा नहीं लिया .विभाग कि गलतियों का खामियाजा हमें भुगतना पड़ रहा है.

वहीँ गांव की ग्रामीण महिला का कहना है कि हमारे खेतो पर जाने में ही हमें जान जाने का डर बना रहता है.हम खुदको संभाले कि हमारे जानवारो को मुश्किल बनी रहती है.

कुल मिलाकर कारगिल शहीद हुए वीर रविंद्र सिंह राठौर का गांव पाना के हालातो पर प्रसाशन आँख मूंदे बैठा है. जिस ग्रामीणों ने अंदोलन कर तालाब पर पूल बनाने को मांग करना शुरू कर दी है.ग्रामीण जल्द ही इसे सत्याग्रह भी करने वाले हैं.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED