एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

Indore में मतदान प्रतिशत Vs NOTA, कौन पड़ेगा किस पर भारी, जानिए

Lok Sabha Election: प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में चुनावी हलचल दिखाई दे रही है, जहां कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम की ओर से नामांकन वापस लेने और BJP का दामन थामने के बाद अब सियासी समीकरण बनते बिगड़ते नजर आ रहे हैं। सियासी समीकरण पर एक नजर डालें तो अब BJP मतदान प्रतिशत बढ़ाने की ओर देख रही है, तो वहीं कांग्रेस ने NOTA को अपना समर्थन दे दिया है।

BJP नेताओं की ओर से लगातार बैठक कर मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए रणनीति तैयार की जा रही है, तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस की ओर से शहर भर में नोटा का बटन दबाने के लिए जिन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। वहीं अब धीरे-धीरे कांग्रेस का यह अभियान रफ्तार पकड़ रहा है।

सियासी घटनाक्रम से पहले 8 लाख वोटों की जीत का दावा ठोंक रहे BJP नेताओं के सामने अब मतदान प्रतिशत चिंता बना हुआ है। इसी के चलते लगातार BJP संगठन अब मतदान प्रतिशत बढ़ने पर जोर दे रहा है। दूसरी तरफ प्रत्याशी के नामांकन वापस लेने के बाद सियासी संकट में नजर आई कांग्रेस अब NOTA के सहारे चुनाव मैदान में नजर आ रही है, जहां कांग्रेस नेताओं को अबकी बार NOTA के पक्ष में लाखों वोट मिलने की उम्मीद है। इसी के चलते लगातार कांग्रेस की ओर से जन जागरूकता अभियान चलाए जाने के साथ-साथ लोगों को NOTA का बटन दबाने के लिए जागरूक किया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button