एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगताजा-खबरमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टसरकारी-हलचल

PM Narendra Modi का शहडोल दौरा, कुछ ऐसा है मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शहडोल जिले के दौरे पर आ रहे हैं। इसे लेकर प्रशासनिक अमला तैयारियों में जुटा रहा है। लालपुर एवं पकरियां गांव में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों का अभ्यास कराया गया। प्रधानमंत्री के आगमन का मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम जारी हो चुका है। पीएम नरेंद्र मोदी जबलपुर से उड़ान भरकर 3:25 पर हेलीपैड लालपुर आएंगे, 3:30 बजे लालपुर स्टेज सभा स्थल पर आम सभा को संबोधित कर 4:45 तक रहेंगे, 4:45 बजे पकरिया ग्राम के लिए रवाना होंगे, 1:15 घंटे का कार्यक्रम लालपुर हवाई पट्टी में होगा, जिसके बाद पकरिया में जन जातीय समुदाय के लोगों के साथ भोजन कर जन जातीय लोगों से संवाद के अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम में सम्मलित होकर शाम 6:40 जबलपुर डुमना एयरपोर्ट रवाना होंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक जुलाई को शहडोल जिले में विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री राष्ट्रीय स्तर पर सिकल सेल एनीमिया उन्मूलन मिशन की लाँचिंग और पीवीसी आयुष्मान कार्डों के वितरण का शुभारंभ करेंगे। साथ ही स्व-सहायता समूह की लखपति दीदियों, ग्राम फुटबाल क्लब के खिलाड़ियों एवं जनजातीय मुखियाओं से भी चर्चा करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी शहडोल में राष्ट्रीय स्तर पर सिकल सेल एनीमिया उन्मूलन मिशन 2047 का शुभारंभ करेंगे। कार्यक्रम में केन्द्र सरकार के स्वास्थ्य, जनजातीय कार्य, आयुष मंत्रालय और देश के 17 राज्यों के प्रतिनिधि वर्चुअली शामिल होंगे।

प्रदेश के 20 जनजातीय बहुल जिलों के 89 विकासखण्डों के करीब 3 हजार हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर्स के 2 लाख से अधिक हितग्राहियों को सिकल सेल जेनेटिक काउन्सलिंग कार्ड का वर्चुअली वितरण किया जाएगा। इन कार्डों में सिकल सेल एनीमिया के परीक्षण के बाद की पूरी रिपोर्ट होगी। प्रधानमंत्री श्री मोदी सिकल सेल ऑपरेशन गाइड-लाइन एवं मेनुअल का अनावरण, नेशनल सिकल सेल पोर्टल एवं डेश बोर्ड का शुभारंभ करेंगे। प्रदेश के 25 हजार 500 से अधिक स्थानों पर कार्यक्रम का सीधा प्रसारण होगा। इनमें प्राथमिक और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के साथ सिविल अस्पताल, जिला अस्पताल, हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर, चिकित्सा महाविद्यालय, शहरी स्थानीय निकाय और नगर निगम मुख्यालय शामिल हैं।

PM Narendra Modi on Shahdol tour, Madhya Pradesh news, Shahdol news, BJP Madhya Pradesh, शहडोल न्यूज, मध्यप्रदेश न्यूज

Shahdol
Narendra Modi
Madhya Pradesh
Madhya Pradesh news
नरेंद्र मोदी
मध्यप्रदेश

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button