एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

Indore: अघोषित विद्युत कटौती से परेशा कांग्रेस, अधिकारियों को दी मोमबत्ती

प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में भीषण गर्मी के बावजूद बिजली कंपनी द्वारा प्रतिदिन अघोषित विद्युत कटौती की जा रही है। कई घंटे बिजली गुल रहने से लोग परेशान हैं। अघोषित कटौती के विरोध में शहर कांग्रेस की तरफ से मध्य प्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों को मोमबत्ती भेंट की है। हालांकि, बिजली कंपनी अधिकारियों ने मोमबत्ती स्वीकार नहीं की है।

अधिकारियों को मोमबत्ती भेंट करने के बाद अघोषित कटौती बंद करने संबंधित एक ज्ञापन भी बिजली कंपनी के सीएमडी रिंकेश वैश्य को सौंपा। एमडी के नाम ज्ञापन सौंपते समय प्रवक्ता बाकलीवाल ने सीएमडी वैश्य को बताया कि बिजली कंपनी प्रतिवर्ष करोड़ों रुपए मेंटेनेंस के नाम पर खर्च दर्शाती है, लेकिन यह मेंटेनेंस कहां किया जाता है आज तक पता नहीं चला। पहले ओवरलोडिंग और ट्रिपिंग की समस्या से बचने के लिए ट्रांसफार्मर को अर्थिंग से जोड़ा जाता था, लेकिन वर्तमान में बिजली कंपनी अधिकारियों ने ट्रांसफार्मर की अर्थिंग बंद कर दी है।

प्रवक्ता संजय बाकलीवाल ने आगे बताया कि, करोड़ों रुपए का वार्षिक बजट मेंटेनेंस के नाम पर खर्च किए जाने के बाद भी हल्की सी बारिश में ही बिजली गुल हो जाती है। ऐसे में बिजली कंपनी के मेंटेनेंस पर ही प्रश्न चिन्ह लग जाता है। ज्ञापन लेते समय सीएमडी वैश्य ने कहा कि आपकी समस्याओं पर शीघ्र विचार किया जाकर निराकरण किया जाएगा। इस पर शहर कांग्रेस पदाधिकारी ने कहा कि सात दिवस में समस्याओं का निराकरण नहीं होने और अघोषित कटौती बंद नहीं होने पर शहर कांग्रेस कमेटी उग्र आंदोलन करने को बाध्य होगी।

ज्ञापन का वाचन प्रेम खड़ायता ने किया। संचालन शहर कांग्रेस कोषाध्यक्ष शैलेश गर्ग ने किया। इस दौरान शंकर नेनावत, इम्तियाज बेलिम, सुनील गोधा, चिंटू वर्मा, नंदकिशोर शर्मा, पुखराज राठौर, राकेश सिंह यादव, अलीम शेख, विधानसभा एक के प्रभारी दीपू यादव एवं अन्य कांग्रेस नेता मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button