एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

Indore के घरों की छत पर बनेंगे रूफ गार्डन, महापौर ने की घोषणा

प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय की पहल पर वृक्षारोपण महाअभियान चलाया जाना है, जहां इसे लेकर तैयारियों का सिलसिला जारी है।

वहीं अब विजयवर्गीय की पहल पर शुरू हो रहे अभियान में इंदौर नगर निगम भी बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहा है, जहां महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने बड़ी घोषणा करते हुए मकान की छत पर रूफ गार्डन बनाने वाले मकान मालिकों को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

वृक्षारोपण अभियान को लेकर रेसीडेंसी पर आयोजित बैठक में कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, महापौर पुष्यमित्र भार्गव, कलेक्टर आशीष सिंह समेत तमाम जनप्रतिनिधि और अधिकारी मौजूद रहे, जहां कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने अभियान की तैयारी के साथ-साथ कई महत्वपूर्ण जानकारियां सभी के साथ साझा की है।

कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने बताया कि, अभियान के अंतर्गत किसानों को नाममात्र शुल्क पर अलग-अलग पौधे उपलब्ध कराए जाएंगे, जहां पौधों के वृक्ष बन जाने पर वह किसानों के लिए आय का साधन भी बनेंगे।

महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने कहा कि, नगर निगम सीमा में घरों के सामने पेड़-पौधे लगाने की जगह कम है, यही कारण है की, इंदौर नगर निगम सीमा में घरों की छत पर रूफ गार्डन तैयार किए जाएंगे, साथ ही सबसे अच्छे रूफ गार्डन वाले घर को पुरस्कृत किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button