ताजा-खबरपर्दे-के-पीछेबॉलीवुडमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेषसरकारी-हलचल

IPL में हो सकता है बड़ा बदलाव, नई भूमिका में दिखाई दें सकते हैं केएल राहुल

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 17 दिसंबर से वनडे सीरीज का आगाज होगा. केएल राहुल इस सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे. राहुल अब तक अधिकतर मैचों में विकेटकीपर ओपनिंग बैट्समैन की भूमिका में नजर आए हैं. वे कुछ मैचों में मिडिल ऑर्डर में भी खेले हैं. लेकिन अब राहुल की भूमिका बदल सकती है.

कुछ मिडिया रिपोर्ट्स की मानें तो राहुल बैटिंग पोजीशन को लेकर कोच राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा से बात करेंगे. इसके साथ-साथ वे आईपीएल के अगले सीजन में भी बदलाव के साथ नजर आ सकते है. केएल राहुल मिडिल ऑर्डर बैटर की भूमिका में देखाई दें सकते हैं. वे बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज ओपनर की भूमिका में ज्यादा नजर आए हैं. लेकिन राहुल अब सभी फॉर्मेट्स में मिडिल ऑर्डर में जगह पक्की करना चाहते हैं. वे इसको लेकर टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा से बात करेंगे. अहम बात यह है कि राहुल आईपीएल में भी भूमिका को बदलना चाहते हैं. वे लखनऊ सुपर जायंट्स के टीम मैनेजमेंट से बात कर सकते हैं. राहुल आईपीएल 2024 में मिडिल ऑर्डर में खेल सकते हैं.

अगर राहुल के अब तक के इंटरनेशनल करियर को देखें तो वह प्रभावी रहा है. राहुल ने 78 मैचों में भारत के लिए नंबर 1 पर बैटिंग की है. वहीं 48 मैचों में नंबर पर बैटिंग की है. राहुल ने नंबर 1 पर खेलते हुए 6 शतक और 26 अर्धशतक लगाए हैं. वहीं नंबर 2 पर बैटिंग करते हुए 4 शतक और 13 अर्धशतक लगाए हैं. राहुल 30 मैचों में नंबर 5 पर भी खेले हैं. इस दौरान 2 शतक और 9 अर्धशतक लगाए हैं. इसी तरह वे नंबर 3 और 4 पर भी खेले हैं. लेकिन अब वे मिडिल ऑर्डर में जगह को फिक्स करना चाहते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button