एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

Indore news: सोशल मीडिया पर खर्चे में मधु वर्मा आगे, कैलाश, मेंदोला, उषा ने नहीं किया कोई खर्चा!

चुनाव आयोग ने हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में प्रत्याशियों के सोशल मीडिया खर्चे पर भी पैनी नज़र रखी थी और 24 घण्टे की रिपोर्ट तैयार कर हर प्रत्याशी की गतिविधियों पर नज़रें जमाए रखी थीं । ऐसे में इंदौर की 9 सीटों पर सोशल मीडिया मधु वर्मा सबसे आगे रहे तो वहीं कैलाश विजयवर्गीय ने सोशल मीडिया पर कोई खर्च नहीं कर रिकॉर्ड बना डाला।

इंदौर की 9 विधानसभा सीटों पर चुनाव की तस्वीर बेहद ही दिलचस्प रही तो वहीं चुनाव आयोग ने प्रत्याशियों की हर बारीक गतिविधि को भी निगरानी में रखा । सोशल मीडिया पर खर्चे के आंकड़ों पर नज़र डाली जाय तो बीजेपी के उम्मीदवार मधु वर्मा  ने करीब 91 हजार खर्च किए जबकि सबसे कम सोशल मीडिया पर खर्च करने वाले प्रत्यशी कांग्रेस के विशाल पटेल रहे जिन्होंने मात्र 2 हजार की राशि सोशल मीडिया पर खर्च की।

आयोग से मिले आंकड़ों के अनुसार बीजेपी उम्मीदवार कैलाश विजयवर्गीय ने अपने सोशल मीडिया पेज से कोई भी खर्च सोशल मीडिया प्रोमोशन के लिए नहीं किया जबकि बीजेपी उम्मीदवार तुलसीराम सिलावट ने करीब 15 हजार रुपये सोशल मीडिया खर्चे के तौर पर दर्शाए हैं इसी तरह महेंद्र हार्डिया ने महज 5 हजार रुपये ही सोशल मीडिया पर खर्च किए । वहीं कांग्रेस के संजय शुक्ला ने करीब 1 लाख 19 हजार, चिंटू चौकसे ने 5 हजार, पिंटू जोशी ने करीब 29 हजार, राजा मंधवानी ने 24 हजार, सत्यनारायण पटेल ने करीब 48 हजार, जीतू पटवारी ने 6 हजार, रीना बौरासी ने 48 हजार, रामकिशोर शुक्ला ने करीब 24 हजार रुपये सोशल मीडिया पर खर्च किये हैं । जबकि बीजेपी से उषा ठाकुर, रमेश मेंदोला, मनोज पटेल और मालिनी गौड़ ने कोई भी राशि सोशल मीडिया पर खर्च नहीं की है । बहरहाल, सोशल मीडिया के खर्चे के आंकड़े देखकर ये जरूर कहा जा सकता है कि सोशल मीडिया की चुनावी लड़ाई जरूर जोरदार रही लेकिन प्रत्याशियो के बीच ये लड़ाई कम समर्थकों के बीच ज्यादा नज़र आई इसीलिए खर्चे के मामले में नेताजी तो बच निकले लेकिन समर्थकों में नूरा कुश्ती अब भी जारी है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button