एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

MP News: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से अमीर हैं कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ, कितनी है संपत्ति, जानिए?

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ देश के चौथे सबसे अमीर सांसद बन गए है, नकुलनाथ के पास राहुल गांधी राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया से भी ज्यादा संपत्ति है। एडीआर की रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है।

मध्य प्रदेश के ग्वालियर राजघराने के मालिक, केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के पास कितनी संपत्ति होगी, कई बार हम आप इसका अंदाजा भी नहीं लगा पाते. लेकिन एमपी में उनसे अमीर भी एक शख्स हैं, जिनकी नेटवर्थ जानकर चौंक जाएंगे. जी हां, हम बात कर रहे हैं पूर्व सीएम कमलनाथ के बेटे और छिंदवाड़ा से सांसद नुकलनाथ की, जिनकी कुल संपत्ति 660 करोड़ से ज्यादा है. अमीरी में वह सिंधिया से कहीं आगे हैं. ये हम यूं ही नहीं कह रहे हैं बल्कि असोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक रिफॉर्म एडीआर की रिपोर्ट इसकी तस्दीक कर रही है.

प्रदेश का खजाना भले ही लंबे समय से खाली हो रहा हो लेकिन नेताओं का खजाने में कमी होने के बजाए बढ़ोत्तरी ही हो रही है. ADR ने देशभर के सांसदों की संपत्ति का ब्योरा जारी किया है, जिसके मुताबिक छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ केंद्रीय मंत्री और ज्योतिरादित्य सिंधिया से भी अमीर हैं।राज्यसभा सांसद सिंधिया के पास 300 करोड़ की अचल संपत्ति है। वही भोपाल सांसद प्रज्ञा ठाकुर देश पांचवी सबसे कम संपत्ति वाली सांसद है, प्रज्ञा ठाकुर के पास 4.7 लाख की संपत्ति है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button