एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

CM दावेदारी के बीच शिवराज ने चला बड़ा दांव, महिलाओं को लेकर कर दी बड़ी घोषणा

शिवराज सिंह चौहान अगले मुख्यमंत्री होंगे या नहीं, ये विधायक दल की बैठक के बाद तय होगा, लेकिन सीएम शिवराज ने अपना सबसे बड़ा सियासी दांव चलकर बीजेपी आलाकमान के सामने खुद की सबसे मजबूत दावेदारी पेश कर दी है, राघौगढ़ में महिलाओं को लेकर बड़ा ऐलान कर दिया है.

मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री कौन बनेगा, ये तय करने बीजेपी ने ऑब्जर्वर नियुक्त कर दिए हैं। लेकिन उनके भोपाल पहुंचने से पहले ही मध्यप्रदेश की राजनीति गरम होने लगी है। शिवराज सिंह चौहान अगले सीएम होंगे या नहीं, यह तो विधायक दल की बैठक और रायशुमारी से तय होगा लेकिन शिवराज सिंह चौहान ग्राउंड पर अपनी अहमियत बताने लगातार घोषणाएं कर रहे हैं। महिलाओं को लेकर एक ओर बड़ा ऐलान सीएम शिवराज ने किया है।सीएम शिवराज के अनुसार अब लाड़ली बहना के बाद लखपति बहना योजना की शुरूआत की जाएगी।

दरअसल, राघौगढ़ दौरे पर पहुंचे सीएम शिवराज ने सभा को संबोधित करते हुए कहा है कि ‘लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी जी को 29 सीट जीतकर देनी है। राममंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है। ऐसे में लाड़ली बहना के बाद लखपति बहना का सफर शुरू होगा। बहनों को प्रतिमाह 10 हजार रुपये तक देंगे। लाड़ली बहनों की जिंदगी बदलना भाई का मिशन है’।

शिवराज की ये घोषणा बीजेपी के लिए गले की फांस बन सकती है,  क्योंकि ये तभी पूरी हो सकेगी जब शिवराज सिंह चाैहान को सीएम बनाया जाएगा। चूंकि सीएम पद की दौड़ में आधा दर्जन अन्य उम्मीदवार भी हैं, ऐसे में शिवराज सिंह चौहान अपना दावा पार्टी के अंदर मजबूत करने के लिए महिला प्राथमिकता वाली योजनाओं की घोषणा कर बीजेपी आलाकमान पर दबाव बनाने की रणनीति पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button