एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

‘मिशन 2024’ में कांग्रेस के कप्तान होंगे कमलनाथ, लोकसभा चुनाव में दिखेगा दम

मध्यप्रदेश में मिशन 2024 में कांग्रेस के कप्तान कमलनाथ हो होंगे, दिल्ली आलाकमान ने इसपर मुहर लगा दी है, कांग्रेस को भले ही विधानसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन मध्यप्रदेश कांग्रेस लोकसभा चुनाव कमलनाथ के नेतृत्व में ही लड़ेगी।

मध्यप्रदेश में कांग्रेस को भले ही करारी हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन दिल्ली आलाकमान को कमलनाथ के नेतृत्व पर अभी भी भरोसा है, लिहाजा कांग्रेस आलाकमान ने तय किया कि पीसीसी चीफ कमलनाथ के नेतृत्व में ही प्रदेश में लोकसभा चुनाव लडा जाएगा। यानी कमलनाथ ही एमपी में कांग्रेस खेमे के कप्तान होंगे और उनकी ही अगुवाई में कांग्रेस चुनाव लड़ती हुई नजर आएगी।

दरअसल, मध्य प्रदेश की हार को लेकर दिल्ली में कांग्रेस की बैठक हुई जिसमें चुनाव के नतीजे पर मंथन हुआ और हार के कारणों को खंगाला गया। इस दौरान कमलनाथ ने आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी का खाका पेश किया।मध्य प्रदेश के नेताओं ने आलाकमान को बताया कि लोकसभा चुनाव की रणनीति क्या होगी। बैठक में आलाकमान ने किसी नेता से इस्तीफा नही मांगा, और तय किया गया कि मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव का नेतृत्व कमलनाथ ही करेंगे,जिसपर सभी नेताओं ने सहमति जताई।

बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सहित संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ एवं दिग्विजय सिंह, पार्टी महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी रणदीप सुरजेवाला और कई अन्य नेता मौजूद थे। कुल मिलाकर साफ हो चुका है कि कमलनाथ पीसीसी अध्यक्ष पद से इस्तीफा नही देंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button