एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेषसरकारी-हलचल

Ladli behna yojna का दूसरा चरण, 18 लाख महिलाओं को मिलेगा लाभ

MP में इन दिनों लाड़ली बहना योजना को लेकर महिलाओं में अच्छा खासा उत्साह देखने मिल रहा है, जहां प्रदेश के मुखिया सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा शुरू की गई लाडली बहना योजना को लेकर महिलाओं में खासा उत्साह है। उधर, अब प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में लाड़ली बहना योजना सम्मेलन भी आयोजित किए जा रहे हैं, जिसमें भी महिलाओं की अच्छी खासी संख्या पहुंच रही है, और यह सभी महिलाएं अपने भाई यानि सीएम शिवराज सिंह चौहान का आभार व्यक्त करते नहीं थक रही हैं। इधर, अब योजना के दूसरे चरण के लिए 25 जुलाई से लिंक खुलने जा रही है, जिसमें बड़ी संख्या में महिलाएं एक बार फिर योजना के लिए रजिस्ट्रेशन करवाएंगी।

मध्यप्रदेश में अब लाड़ली बहना योजना 2.0 के लिए 25 जुलाई से दोबारा से आवेदन शुरू होंगे, जिसमे 21 साल से अधिक उम्र की विवाहित बहनें भी आवेदन कर सकेंगी, और ट्रैक्टर वाले परिवारों की महिलाओं को भी लाभ मिलेगा। इन पात्र बहनों के खाते में सितंबर से 1000 रुपए आना शुरू होंगे। इससे अब 18 लाख और महिलाओं को लाभ मिलेगा। अभी 1.25 करोड़ महिलाओं को लाभ दिया जा रहा है। इस बार लाड़ली बहना पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन लिए जाएंगे। वहीं लाड़ली बहना योजना में मिल रहे लाभ को लेकर प्रदेशभर की महिलाओं ने सीएम शिवराज का आभार जताया है।

लाड़ली बहना योजना का लाभ प्रदेशभर की मुस्लिम महिलाओं को भी मिल रहा है, जहां इसके लिए मुस्लिम महिलाओं ने भी अपने लाड़ले भाई सीएम शिवराज सिंह चौहान का आभार व्यक्त किया है।कुलमिलाकर, देखा जाए तो एमपी में इन दिनों लाड़ली बहना योजना को लेकर महिलाओं में अच्छा खासा उत्साह देखने मिल रहा है, जहां प्रदेश के मुखिया सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा शुरू की गई लाडली बहना योजना को लेकर महिलाओं में खासा उत्साह है. उधर, अब प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में लाड़ली बहना योजना सम्मेलन भी आयोजित किए जा रहे हैं, जिसमें भी महिलाओं की अच्छी खासी संख्या पहुंच रही है, और यह सभी महिलाएं अपने भाई यानि सीएम शिवराज सिंह चौहान का आभार व्यक्त करते नहीं थक रही हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button