एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

MP News: कमलनाथ ने जारी किया कांग्रेस का वचन पत्र, युवा, गरीब, किसान, मजदूर को लेकर कई घोषणाएं

मिशन 2023 को लेकर पीसीसी चीफ कमलनाथ ने अपना वचन पत्र जारी कर दिया है, जिसमे सरकार बनते ही 2 लाख पदों पर तत्काल भर्ती करने का दावा किया है, वही किसान गरीब, मजदूरों को लेकर भी कमलनाथ ने कई बड़े वादे किए है।

मध्यप्रदेश 2023 की विधानसभा चुनाव में सत्ता पाने के लिए कांग्रेस ने अपना आखिरी दांव चल दिया है, पीसीसी चीफ कमलनाथ ने कांग्रेस का वचन पत्र जारी करते हुए जनता को कई गारंटी दी है। एक साल में तैयार हुए वचन पत्र में 59 विषय, 225 मुख्य बिंदू और 1290 वचन हैं। 7 वर्गों के लिए अलग पत्र बनाया गया है।

घोषणा पत्र जारी करते हुए कमलनाथ ने कहा, ‘हम मध्यप्रदेश की आईपीएल टीम बनाने की कोशिश करेंगे।’ साथ ही छत्तीसगढ़ की तरह गोबर खरीदने की गारंटी भी दी गई है।

भोपाल में रवींद्र भवन के पुराने ऑडिटोरियम में पीसीसी चीफ कमलनाथ, वचन पत्र समिति के अध्यक्ष राजेंद्र कुमार सिंह ने वचन पत्र जारी किया। कांग्रेस ने अपने घोषणा-पत्र में आम बिजली उपभोक्ताओं को 100 यूनिट बिजली बिल माफ और 200 यूनिट का बिल हाफ करने का वादा भी किया है। खासतौर पर किसानों की खेती की लागत कम करने पर फोकस है। 27% ओबीसी आरक्षण और जातीय जनगणना कराने का वादा भी इसमें है।

कमलनाथ ने वचन दिया कि, राजस्थान की तरह एमपी में भी हर व्यक्ति के स्वास्थ्य की चिंता की जाएगी, सरकार बनने पर स्वास्थ्य के अधिकार का कानून बनाएंगे। 25 लाख तक का स्वास्थ्य बीमा, 10 लाख रु. तक का दुर्घटना बीमा कराएंगे।

घोषणा पत्र में यूथ, किसान, शासकीय कर्मचारी, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और पिछड़ा वर्ग कल्याण और खुशहाल परिवार को लेकर घोषणाएं की गई हैं। कुल मिलाकर अब देखना होगा कि कांग्रेस का ये वचन पत्र जनता पर कितना असर करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button