एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंग

MP Weather Update: इन जिलों में फिर से शुरू होगा बारिश का सिलसिला, ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज

मध्यप्रदेश में तेज बारिश के लिए जनता को कुछ दिन का इंतजार करना होगा, क्योंकि अभी कोई बड़ा एक्टिव सिस्टम नहीं है, उसके बाद भी कई जगहों पर बारिश की संभावना जताई गई है, इसका परिणाम मालवा इलाके में देखने को मिल सकता है। मौसम वैज्ञानिकों की माने तो आज प्रदेश के आधे से ज्यादा 34 जिलों में मौसम बदला हुआ रहेगा, क्योंकि फिलहाल कोई बड़ा सिस्टम एक्टिव नहीं है, इनमें इंदौर के आसपास के इलाके शामिल है, भोपाल, उज्जैन संभाग में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। वहीं 2 दिन बाद पूरे प्रदेश में तेज बारिश का दौर शुरू होगा। इसके चलते किसान बोवनी में जुटे हुए हैं। प्रदेश में अब तक 70 प्रतिशत से ज्यादा बोवनी हो चुकी है। हालांकि लोगों को गर्मी से राहत मिलने की संभावना जताई जा रही है, और तापमान 35 डिग्री के आसपास ही बना रहेगा।

मध्य प्रदेश में मानसून की एंट्री के साथ ही भारी बारिश का सिलसिला देखने मिल रहा है, जहां अब प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में लगातार बारिश का सिलसिला जारी है, तो वहीं मालवा- निमाड़ आंचल में भी भारी बारिश का सिलसिला शुरू हो चुका है, जहां अंचल के अलग-अलग हिस्सों में लगातार बारिश जारी है। वहीं भारी बारिश के बाद अब मौसम खुशनुमा हो चुका है। प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में बारिश का सिलसिला लगातार जारी रहा, जहां रिमझिम बारिश ने पूरे शहर को भिगोया। वहीं रिमझिम बारिश होने के चलते शहर का मौसम सुहाना हो गया, जहां लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली।

मौसम विभाग के अनुसार मप्र के छिंदवाड़ा, सिवनी, बैतूल, बुरहानपुर, खण्डवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, रतलाम, उज्जैन में अलग-अलग स्थानों पर गरज और बिजली के साथ भारी वर्षा होने की संभावना जताई है। जबकि गुरूवार को सुबह 8ः30 बजे भारतीय मानक समय अनुसार देवास, आगर और मंदसौर जिले में 64.5 मिमी से 115.5 मिमी के बीच भारी वर्षा होगी। मौसम विभाग से जारी चेतावनी को देखते हुए कलेक्टर श्री Shivraj Singh Verma ने फील्ड के अमले को अलर्ट किया है। उन्होंने राजस्व सहित ग्रामीण विकास विभाग, जलसंसाधन, होमगार्ड, एमपीईबी, स्वास्थ्य, खाद्य और अन्य विभागों को भी अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं।

Mansoon news, Weather update, Monsoon entry date in malwa, Indore news, madhya Pradesh news, Rain news, मानसून न्यूज, मध्यप्रदेश न्यूज

Weather
Mansoon
Indore
Madhya Pradesh
Madhya Pradesh news
इंदौर
मध्यप्रदेश

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button