एमपी-ब्रेकिंगचुटकी-बजा-केजीवनशैलीताजा-खबरपर्दे-के-पीछेबॉलीवुडमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेषसरकारी-हलचल

Prakash Raj को ED ने भेजा समन, जानिए क्या है पूरा मामला?

साउथ इंडस्टी के बेबाक एक्टर प्रकाश राज को लेकर एक खबर सामने आई है। उन्हों ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया है और समन भेजा है। जानकारी के अनुसार ईडी ने त्रिची स्थित एक ज्वैलर्स ग्रुप के खिलाफ पोंजी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए अभिनेता प्रकाश राज को बुलाया है।

आपको बता दें कि प्रणव ज्वैलर्स की एडवरटाइजिंग यानी एंड्रोसेमेंट मशहूर अभिनेता प्रकाश राज करते हैं। यही वजह है कि ज्वेलर्स पर छापेमारी के बाद अब जांच एजेंसी ने प्रकाश राज को नोटिस भेजा है।एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट ने त्रिची की जांच आर्थिक अपराध शाखा द्वारा दर्ज एक एफआईआर के बाद प्रणव ज्वैलर्स के खिलाफ PMLA के तहत केस दर्ज किया।

इस एफआईआर में आरोप है कि प्रणव ज्वेलर्स ने जनता से मोटा रिटर्न देने का वादा कर करीब 100 करोड़ रुपए सोने से जुड़ी एक पोंजी स्कीम में निवेश करवाया। लेकिन बाद में प्रणव ज्वेलर्स अपने वादे से मुकर गया और तमिलनाडु में तमाम शोरूम रातों-रात बन्द कर दिए।

हम आपको बता दें कि प्रणव ज्वेलर्स के चेन्नई, इरोड, नागरकोइल, मदुरै, कुंबकोणाम और पुदुच्चेरी जैसे शहरों में बड़े शोरूम थे जहां लोगों ने इस गोल्ड स्कीम में 1 लाख से लेकर 1 करोड़ रुपये तक इन्वेस्ट किये थे, लेकिन बाद में सभी ठगे गए।जनता से गोल्ड स्कीम के जरिये इक्कठा किए गए 100 करोड़ रुपये प्रणव ज्वेलर्स के लोगों ने कई शेल कंपनियों के जरिये ठिकाने लगाया, जिसकी जानकारी ईडी के हाथ लगी है।

वहीं ईडी के मुताबिक जांच के दौरान पता चला है कि प्रणव ज्वेलर्स और उससे जुड़े लोगों ने धोखाधड़ी से हासिल किए इन पैसों को दूसरी शेल कंपनी में डायवर्ट कर दिया। जिसके बाद बुधवार को प्रणव ज्वेलर्स के ठिकानों पर रेड की गई। ED सूत्रों के मुताबिक, तमिलनाडु के त्रिची के मशहूर प्रणव ज्वेलर्स के यहां PMLA के तहत सर्च ऑपरेशन के दौरान कई ऐसे कागजात मिले हैं जिससे करीब 23 लाख 70 हजार रुपए के संदिग्ध लेन-देन की जानकारी मिली है। इतना ही नहीं, ईडी ने सर्च के दौरान 11 किलो 60 ग्राम सोने के गहनों को भी जब्त किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button