एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

Ujjain के बड़नगर में CM Shivraj की जनदर्शन यात्रा, जमकर हुआ स्वागत

उज्जैन में प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को अपने बड़नगर प्रवास के दौरान जनदर्शन यात्रा निकाली। मुख्यमंत्री स्थानीय हेलीपेड से जनदर्शन के रथ पर सवार होकर बदनावर रोड, संगम चौराहा, बुद्धेश्वर मन्दिर, नयापुरा, तेजाजी चौक, गांधी चौक, डाबरी, नटराज टॉकीज, जय स्तंभ, रेलवे स्टेशन, कोर्ट चौराहा से कृषि उपज मंडी के मुख्य सभा स्थल पर पहुंचे। बड़नगर की जनता ने अपार स्नेह एवं उत्साह से अपने प्रिय मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का स्वागत किया।

बड़नगर की जनता के अपार स्नेह एवं स्वागत से मुख्यमंत्री श्री चौहान अभिभूत हुए। जनता ने दिल खोलकर मुख्यमंत्री का स्वागत किया। उन पर घरों से, घर की छतों से, गलियारों से, सड़क के दोनों ओर कतारबद्ध होकर पुष्पों की वर्षा की। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने भी जनता पर पुष्पों की वर्षा की। जनदर्शन यात्रा में जनता का सैलाब सड़कों पर उतर गया। मुख्यमंत्री के रथ में जनता ने पुष्पों की वर्षा की। लाड़ली बहनों एवं विभिन्न सामाजिक संगठनों ने जगह-जगह रास्ते के दोनों ओर स्वागत मंच बनाकर मुख्यमंत्री का हृदय से एवं अपार उत्साह से स्वागत किया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जनता के अपार उत्साह से अभिभूत होकर कहा कि, आज मैं मुख्यमंत्री के रूप में नहीं, अपितु आपके भैया एवं भांजा-भांजियों के प्यारे मामा के रूप में आशीर्वाद लेने आया हूं। उन्होंने कहा कि मुझ पर आप सब आशीर्वाद की वर्षा कीजिये। मुख्यमंत्री ने दोनों हाथ जोड़कर जनता का अभिवादन किया। खाचरौद अधिकार मंच, अतिथि विद्वान नियमितीकरण संघर्ष समिति, सरस्वती उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की छात्राएं एवं शिक्षकों ने मुख्यमंत्री का सभा मंच से स्वागत किया। वहीं सुराज कॉलोनी विभिन्न ग्राम पंचायत के निवासियों, प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण एवं शहरी के हितग्राहियों, महिला स्व-सहायता समूह के सदस्यों ने सड़क के दोनों ओर कतारबद्ध और अनुशासित होकर अपूर्व जोश और उत्साह से मुख्यमंत्री का स्वागत किया। लाड़ली बहनें “धन्यवाद भैया” एवं भांजियां “प्यारे मामा” के नाम की तख्तियां लिये हुए थी। वे सभी नारे लगा रही थी “धन्यवाद भैया, धन्यवाद मामा”। सभी लाड़ली बहनें अपने लाड़ले भैया एवं सभी भांजियां अपने प्यारे मामा की एक झलक पाने के लिये आतुर थीं। बड़नगर की महिलाओं ने लाड़ली बहना योजना का लाभ लेने के लिये पुष्प वर्षा कर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के प्रति आभार और हर्ष व्यक्त किया। विभिन्न स्थानों पर बनाये गये मंचों से पुष्प वर्षा कर मुख्यमंत्री का स्वागत किया गया।

मुख्यमंत्री का काफिला विभिन्न मार्गों से होते हुए निकला तब हर गली एवं मोहल्ले में ढोल-नगाड़ों से मुख्यमंत्री का स्वागत किया गया। लाड़ली बहनें दोपहिया वाहन पर सवार थीं। वे सभी मुख्यमंत्री के पीछे उत्साह से चल रही थीं। जगह-जगह जनता ने “प्यारे मामा, प्यारे भैया जिन्दाबाद” के नारे लगाये। आज बड़नगर की धरती पर त्यौहार-सा नजारा चहुंओर नजर आया। हर गली, हर घर, हर दुकान में जन-समूह ने खड़े होकर मुख्यमंत्री के बड़नगर आगमन पर हर्ष व्यक्त किया।

मुख्यमंत्री के साथ रथ पर उज्जैन-आलोट सांसद अनिल फिरोजिया, महिदपुर विधायक बहादुर सिंह चौहान, बड़नगर विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक शान्तिलाल धबाई, मुकेश पण्ड्या, बहादुर सिंह बोरमुंडला एवं अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे। जनदर्शन यात्रा में प्रदेश के वित्त मंत्री एवं उज्जैन जिले के प्रभारी मंत्री जगदीश देवड़ा भी शामिल हुए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button