एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

Indore में शिवाजी जयंती का उत्साह, प्रतिमा स्थली पर जगमगाए दीप

इंदौर में राष्ट्र गौरव छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती हर्षोल्लास के साथ मनाई गई, जहां शहर की शिवाजी वाटिका स्थित किले की प्रतिकृति पर आकर्षक दीप सज्जा की गई थी। इसी के साथ शहर के अलग-अलग हिस्सों से वाहन रैलियां शिवाजी वाटिका पहुंची थी, जहां बड़ी संख्या में महिलाओं और युवाओं ने प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

संस्था शिवराय (क्षत्रिय मराठा संघ) की ओर से शिवाजी जयंती के अवसर पर शिवाजी वाटिका स्थित किले की प्रतिकृति पर आकर्षक दीप सज्जा की गई थी। इस दौरान दीपों से की रोशनी से पूरी वाटिका जगमगा गई। इस दौरान जिसने भी इस मनमोहक नजारे को देखा, वह देखता ही रह गया।

संस्था शिवराय (क्षत्रिय मराठा संघ) के भूपेंद्र अडसुले और सन्नी गायकवाड़ ने बताया की, संस्था की ओर से प्रतिवर्ष इस तरह का अनूठा आयोजन किया जाता है, जहां संस्था सदस्य अपने-अपने घरों से दीप और बाती लेकर आते हैं। वहीं फिर इसे सभी एक साथ शिवाजी महाराज के समक्ष प्रज्वलित करते हैं। संस्था की ओर से यहां अनूठा आयोजन संस्था सदस्यों को एकत्रित करने के साथ ही राष्ट्र गौरव छत्रपति शिवाजी महाराज के त्याग और समर्पण को याद करते हुए उन्हें नमन करने के उद्देश्य से किया जाता है। इस दौरान हेमंत मुरमकर, सुभाष मापारे, राजेश निकम, प्रोफेसर आनंद मोरे, धर्मेंद्र जाधव, प्रेम ठोंबरे, कपिल सुरोशी, रुचिर भोसले समेत तमाम समाजजन मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button