एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

MP में लोकसभा चुनाव का सियासी घमासान, BJP-कांग्रेस तैयार

एमपी में चुनावी समर की रणभेरी बज चुकी है। बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व से लेकर प्रदेश नेतृत्व को एमपी के अलग-अलग इलाकों में भेजकर अपने पक्ष में माहौल बना रही है। बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने महाकौशल और मालवा में दौरा कर कार्यकर्ताओं को रिचार्ज किया है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी खजुराहो में वीडी शर्मा के नामांकन में शामिल हुईं। ग्वालियर-चंबल की कमान ज्योतिरादित्य सिंधिया ने संभाल रखी है, सीएम मोहन यादव, प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा, चुनाव प्रभारी महेंद्र सिंह, अजय जामवाल प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में प्रचार जिम्मा संभाल रहे हैं।

इधर, कांग्रेस की तरफ से अब तक कोई बड़ा नेता एमपी में प्रचार के लिए नहीं पहुंचा है। प्रदेश प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह, PCC चीफ जीतू पटवारी प्रचार का जिम्मा संभाले हुए हैं। विवेक तन्खा और अरुण यादव भी एकजुटता का संदेश दे रहे हैं। नकुलनाथ के चलते कमलनाथ छिंदवाड़ा तक सिमट गए हैं और यही स्थिति दिग्विजय सिंह की भी है। वो राजगढ़ में पदयात्रा कर रहे हैं यानी एमपी कांग्रेस के 2 सबसे बड़े और पुराने नेता 2 लोकसभा क्षेत्र तक ही सीमित हो गए हैं।

दोनों ही दल चुनाव प्रचार में जुट चुके हैं। हर वर्ग को साधने की कोशिश की जा रही है. बीजेपी के पास केंद्र और राज्य सरकार के मंत्री हैं, प्रधानमंत्री का चेहरा है, 10 साल के गुड गवर्नेंस का दावा है तो कांग्रेस एमपी में अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं को बचते-बचाते चुनावी समर में बीजेपी को मात देने का दावा कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button