एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

MP: लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारी, इंडी गठबंधन दलों की संयुक्त बैठक

लोकसभा चुनाव के लिए बने इंडी गठबंधन में शामिल दल मध्य प्रदेश में मिलकर भाजपा के विरुद्ध चुनाव लड़ने की रणनीति पर काम कर रहे हैं। इसके लिए चर्चा करने को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने समाजवादी पार्टी, आम आदमी पार्टी, सीपीआइ, सीपीआइएम और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रदेश स्तरीय प्रमुख पदाधिकारियों की संयुक्त बैठक छह अप्रैल को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय भोपाल में बुलाई है।

मध्य प्रदेश में आम आदमी पार्टी, एनसीपी, सीपीआइ, सीपीआइएम ने एक भी प्रत्याशी खड़ा नहीं किया है, जबकि, कांग्रेस ने समझौते के तहत खजुराहो लोकसभा सीट सपा के लिए छोड़ी है। पहले चरण के नामांकन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और दूसरे चरण की गुरुवार चार अप्रैल को पूरी हो जाएगी। कांग्रेस का कहना है कि सामूहिक नेतृत्व में सभी सहयोगी दल चुनाव में अपनी-अपनी भूमिका किस तरह से निभाएंगे, इसे लेकर संयुक्त बैठक में विचार करके रणनीति बनाई जाएगी। कांग्रेस का कहना है कि गठबंधन के सहयोगियों की प्रदेश में यह पहली संयुक्त बैठक हो रही है। इसमें जो कार्ययोजना तय होगी, उसी आधार पर चुनाव अभियान संचालित किया जाएगा। वहीं इस बैठक पर बीजेपी ने पलटवार किया है।

कुलमिलाकर, देखा जाए तो लोकसभा चुनाव के लिए बने इंडी गठबंधन में शामिल दल मध्य प्रदेश में मिलकर भाजपा के विरुद्ध चुनाव लड़ने की रणनीति पर काम कर रहे हैं। इसके लिए चर्चा करने को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने समाजवादी पार्टी, आम आदमी पार्टी, सीपीआइ, सीपीआइएम और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रदेश स्तरीय प्रमुख पदाधिकारियों की संयुक्त बैठक छह अप्रैल को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय भोपाल में बुलाई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button