एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

MP news: कांग्रेस के खेमे में मैराथन बैठक, कमलनाथ बोले- प्रभारी तय करेंगे प्रत्याशी

मध्य प्रदेश में कांग्रेस में मैराथन बैठकों का दौर शुरू हो गया। शनिवार को पीसीसी कार्यालय में प्रदेश प्रभारी रणदीप सुरजेवाला और स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष जितेंद्र सिंह ने जिलाध्यक्ष और जिला प्रभारियों की बैठक ली। इस बैठक में पीसीसी चीफ कमलनाथ भी शामिल हुए। मीटिंग में जिला अध्यक्षों को आरोप पत्र की कॉपियां दी गई हैं। हर विधानसभा में करीब 50-50 हजार आरोप पत्र बांटे जाएंगे। बैठक के बाद अब जिलाध्यक्ष और जिला प्रभारी से वन टू वन चर्चा की जा रही है। जिला अध्यक्षों-जिला प्रभारियों की बैठक के बाद अब संभाग वार उम्मीदवारों के नाम लिए जाएंगे। सभी जिलाध्यक्ष बंद लिफाफे में हर सीट पर तीन-तीन नामों का पैनल लेकर पहुंचे। हर एक संभाग को एक-एक घंटे का समय दिया गया है। विधानसभा के दावेदारों की पैनल लिस्ट रणदीप सुरजेवाला और जितेंद्र सिंह को सौपेंगे। दोनों नेता जमीनी रिपोर्ट लेंगे।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष
कमलनाथ ने कहा कि, मैंने कोई सूची जारी नहीं की, जो जिला अध्यक्ष और प्रभारी तय करेंगे उनमें से ही उम्मीदवार बनेगा।मीटिंग से पहले स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष भंवर जितेंद्र सिंह ने कहा मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर उम्मीदवारों में भारी उत्साह है। यहां के उम्मीदवार मुझे खोजते हुए अलवर से लेकर दिल्ली तक पहुंचे। यहां जब आया तो देखा कि प्रत्याशियों और कार्यकर्ताओं में गजब का जोश है। हमें अनुशासित रहना है, सही दायरे में रहकर अपनी बात कहें। जितेंद्र सिंह ने कहा कि टिकट के लिए उम्मीदवारों का ग्रास रूट लेवल पर फीडबैक लिया जाएगा। आज से हमारी बैठकर शुरू हो रही है। हमारी कोशिश होगी कि जल्द ही प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की जाए। सितंबर के दूसरे हफ्ते तक उम्मीदवारों की सूची आने की उम्मीद कर सकते हैं। अलवर से पूर्व सांसद जितेंद्र सिंह ने राजस्थान में महिला के साथ हुई बर्बरता की घटना पर कहा कि राज्य सरकार ने एक्शन लिया है। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। ऐसी घटना कहीं होती है तो उस पर कार्रवाई होती है। हमारी सरकार घटनाओं को दबाने का काम नहीं करती।

इस बैठक में प्रदेश प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला, स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष भंवर जितेंद्र सिंह, पीसीसी चीफ कमलनाथ, नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह समेत दिग्गज नेता मौजूद रहे। मध्य प्रदेश में कांग्रेस का मैराथन बैठकों का दौर शुरू हो गया है।पीसीसी कार्यालय में लगातार चार दिन तक कांग्रेस की मैराथन बैठक चलेगी। प्रदेश प्रभारी रणदीप और स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष जितेंद्र आज एमपी दौरे पर पहुंचे। जहां उन्होंने जिलाध्यक्ष और जिला प्रभारी के साथ बैठक की। बता दें कि 2 से 5 सितंबर तक पीसीसी में अलग-अलग बैठक होगी। जिसमें पहली सूची समेत कई अहम निर्णय सामने आएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button