एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

Indore: दुर्लभ ब्लड ग्रुप है O बॉम्बे पॉजिटिव, इंदौर में महिला को चढ़ाया

प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर इन दिनों स्वास्थ्य के मामले में निरंतर आगे बढ़ रहा है, जहां दुनिया का सबसे दुर्लभ ब्लड ग्रुप O बॉम्बे पॉजिटिव इंदौर के रॉबर्ट नर्सिंग होम में एडमिट महिला पेशेंट पवन बाई के लिए भारत के पहले नि:शुल्क ब्लड कॉल सेंटर रेड क्रॉस के प्रयासों से इंदौर आया, जहां दो यूनिट O बॉम्बे पॉजिटिव वर्भा से नागपुर और नागपुर से बाय फ्लाइट इंदौर के महाराजा यशवंत राव हॉस्पिटल बुलवाया गया. वहीं अब इस ब्लड ग्रुप को महिला को चढ़ाया जाएगा.

ब्लड कॉल सेंटर रेड क्रॉस के अशोक नायक द्वारा पहले भी इस दुर्लभ ब्लड ग्रुप का इंतजाम करवाया जा चुका है. ब्लड कॉल सेंटर रेड क्रॉस पिछले 16 वर्षों से लाखों जरुरतमंद को ब्लड डोनेशन करवा चुका है, लेकिन जब-जब भी इस दुर्लभ ब्लड ग्रुप की आवश्यकता पड़ती है, तो सबसे पहले ब्लड कॉल सेंटर रेड क्रॉस को ही मदद के लिए बोला जाता है और ब्लड कॉल सेंटर रेड क्रॉस द्वारा ही हमेशा इस दुर्लभ ब्लड ग्रुप की व्यवस्था करवाई जाती है।

कोरोना संक्रमण काल में भी ब्लड कॉल सेंटर रेड क्रॉस ने अहम भूमिका निभाई थी, जहां लगातार ब्लड कॉल सेंटर की ओर से मरीजों को ब्लड मुहैया करवाया गया था. वहीं अब एक बार फिर ब्लड कॉल सेंटर रेड क्रॉस की ओर से महत्वपूर्ण पहल की गई है, जहां दुनिया का सबसे दुर्लभ ब्लड ग्रुप O बॉम्बे पॉजिटिव इंदौर के रॉबर्ट नर्सिंग होम में एडमिट महिला पेशेंट पवन बाई के लिए भारत के पहले नि:शुल्क ब्लड कॉल सेंटर रेड क्रॉस के प्रयासों से इंदौर आया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button