एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

Dewas news: 16 दिन तक पैदल चलकर पीड़ित पिता पहुंचा कलेक्टर कार्यालय, बच्चे के साथ दर-दर भटकने को था मजबूर

देवास में न्याय और मदद की आस में एक गरीब व लाचार पिता अपने पांच साल के मासूम बच्चे के साथ सतवास से पैदल चलकर सोमवार को कलेक्टर के पास पहुंचा। सुखराम व उनके मासूम बच्चे ने 16 दिन तक पैदल चलते हुए देवास तक की यह यात्रा तय की, इनकी कहानी ने हर किसी का दिल को पसीज गया, वहीं इस पीड़ित परिवार को कलेक्टर ऋषव गुप्ता ने सहारा देने का काम किया।

दरअसल, सतवास का रहने वाला एक गरीब शख्स सुखराम काफी परेशान था, उसकी पत्नी का कोरोना के समय निधन हो गया था, सुखराम का एक छोटा सा बच्चा है, वो जैसे-तैसे उसका पालन पोषण कर रहा था, इसी बीच उसके भाई ने सुखराम को घर से बेदखल कर दिया, तो उस पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा, ऐसे में उसकी कोई मदद करने वाला नहीं था, तो उसने अपनी सारी पीड़ा लेकर देवास कलेक्टर कार्यालय में गुहार लगाने की ठानी और पैदल ही 16 दिन तक पैदल चलकर कलेक्टर ऋषव गुप्ता के सामने अपनी पीड़ा सुनाने पहुंच गया।

कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर जब लोगों ने सुखराम और उसके बच्चे की पीड़ा सुनी, पैर में छाले लिए इन दोनों पिता-पुत्र को देखकर हर किसी का दिल पसीज गया, वहीं जब कलेक्टर ऋषव गुप्ता तक उनकी गुहार पहुंची तो उन्होंने तत्काल सुखराम की रेडक्रॉस से मदद की व उसे फिलहाल रेन बसेरा पहुंचा दिया। साथ ही उसके मासूम बच्चें को शासकीय छात्रावास स्कूल में प्रवेश दिलवाने के आदेश जारी किए।

कलेक्टर ऋषव गुप्ता के द्वारा मिली मदद के बाद सुखराम ने प्रशासन को धन्यवाद देकर अपनी खुशी जाहिर की है। फिलहाल कलेक्टर के आदेश के बाद सुखराम की संपत्ति की बारे में जानकारी निकाली जा रहा है, जिसको लेकर सतवास के अधिकारियों को कलेक्टर ने जांच के आदेश दिए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button