एमपी-ब्रेकिंगजीवनशैलीताजा-खबरपर्दे-के-पीछेबॉलीवुडमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

Cricket news: एशिया कप में विराट कोहली कर सकते हैं बड़ा कारनामा,अब बना देंगे “महारिकॉर्ड”

जैसे जैसे एशिया कप की तारीखें नजदीक आ रही है। फैंस के ऊपर इसकी खुमारी भी चढ़ती हुई नज़र आ रही है। टीम इंडिया अपने एक दशक पुराने आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने के इरादे से उतरेगी जिसके लिए को इस बार कोई कमी नहीं रखना चाहेगी। भारतीय फैंस के लिए एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप ये दोनों मेगा इवेंट बहुत खास है ,क्योंकि वो विराट कोहली की बल्लेबाजी और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड के करीब पहुंचते देखना चाहते हैं. विराट कोहली अपने ख़राब फॉर्म से जूझते हुए एशिया कप 2022 में शानदार वापसी की थी और तब से पीछे मुड़कर नहीं देखा. विराट ने 50 ओवर के प्रारूप में भी अपनी बल्लेबाजी का जलवा दिखाया और इस साल दो शतक लगाए और कुल 46 वनडे शतक दर्ज किए.

कोहली को शानदार फार्म में देखकर, कई क्रिकेट एक्सपर्ट ने व्यक्त किया है कि भारत के पूर्व कप्तान के सचिन के 49 एकदिवसीय शतकों के रिकॉर्ड को पार करने की बहुत अधिक संभावना है. हालाँकि , भारत के पूर्व बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने कहा कि कोहली किसी भी रिकॉर्ड को तोड़ने के बजाय आगामी टूर्नामेंट में केवल मैच जीतने पर ध्यान केंद्रित करेंगे.

“विराट कोहली को अब रिकॉर्ड तोड़ने की कोई परवाह नहीं है. हम लोग और प्रशंसक इसके प्रति जुनूनी हैं. वह उन शतकों के बावजूद भारत के लिए मैच जीतना ज्यादा पसंद करेंगे. विराट का ध्यान एशिया कप और विश्व कप में भारत के लिए मैच जीतने पर होगा. उथप्पा ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, “उन्हें वास्तव में रिकॉर्ड्स की परवाह नहीं है.”

हाल ही में, कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भाग लिया जहां उन्होंने एक शतक बनाया और दो मैचों में कुल 197 रन बनाए. बाद में, उन्होंने विंडीज़ के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में एक मैच खेला और बाकी दो मैचों में उन्हें बाहर रखा गया क्योंकि टीम इंडिया नए संयोजनों के साथ आगे बढ़ी. आयोजनों की बात करें तो एशिया कप 2023, 31 अगस्त से शुरू होगा और इसकी सह-मेजबानी पाकिस्तान और श्रीलंका करेंगे. वहीं वनडे वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर को अहमदाबाद में होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button