एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंग

MP news: खरगोन नगर पालिका ने लिया संकल्प, स्वच्छता में नंबर 1 आने की तैयारी

खरगोन शहर को स्वच्छता सर्वेक्षण अभियान में एक नम्बर बनाने को लेकर नगरपालिका ने कवायद शुरू की है। शहर में स्वच्छता की जागरूकता के साथ शहर के वैभव को वापस लाने के लिये नगरपालिका प्रशासन जुट गया है। स्वच्छता सर्वेक्षण अभियान की तिमाही फिडबैक रिपोर्ट में खरगोन के प्रदेश में चौथे स्थान पहुंच जाने से खरगोन शहर को नम्बर वन नगरपालिका देश में बनाने को लेकर एक उम्मीद बनी है।

गौरतलब है कि खरगोन नगर पालिका स्वच्छता सर्वेक्षण अभियान में देश में टाप टेन रैंक में रही है। हाल ही में जारी हुई तिमाही फिडबैक रिपोर्ट से शहरवासियों में भी उत्साह है। शहर को फिडबैक में एक नंबर मानने वाली युवतियों का मानना है कि खरगोन शहर नगरपालिका के क्षेत्र में देश का नम्बर एक शहर बनेगा। इन्दौर के साथ खरगोन शहर में भी स्वच्छता को लेकर लोगों में जागरूकता है। शहर को सुन्दर और स्वच्छ बनाने में नगरपालिका की टीम काफी मेहनत कर रही है।

इधर, मुख्य नगर पालिका अधिकारी प्रकाश चित्ते का कहना है कि शहर को नम्बर बनाने के लिये भरसक प्रयास किये जा रहे है। स्वच्छता के प्रति जागरूकता के साथ ही सौन्दर्यीकरण के काम किये जा रहे है। खरगोन नगर पालिका वापस एक नंबर देश की नगर पालिका बने, शहरवासियो की मदद से इसके प्रयास किए जा रहे है। नगर पालिका स्तर पर खरगोन में दिवारों को सजाने के साथ-साथ सफाई मित्रों के सहयोग से और लोगों को जागरुक कर सफाई के क्षेत्र में नए आयाम तय करने की तैयारी की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button