एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

MP news: भारतीय किसान संघ मालवा प्रांत की बैठक संपन्न, 1 लाख किसानों को जोड़ने का लक्ष्य

मध्यप्रदेश में आने वाले दिनों में विधानसभा चुनाव होना है, उसको चलते हुए विभिन्न संगठन अभी से मोर्चा संभालते हुए नजर आ रहे हैं, इसी कड़ी में इंदौर के बाईपास स्थित एक गार्डन में किसान संघ के मालवा प्रांत की बैठक का आयोजन किया गया,  जिसमें अखिल भारतीय स्तर के अधिकारियों ने शिरकत की और किसान संघ के कार्यकर्ताओं को विभिन्न तरह की जानकारी दी गई, साथ ही आगामी रणनीति पर भी विचार किया गया।

भारतीय किसान संघ की महत्वपूर्ण बैठक मां अहिल्या की नगरी में आयोजित की गई थी, इसमें संगठन को इस दौरान किस तरह के काम करना है, उसके बारे में भी बैठक में जानकारी दी गई है साथ ही इस बार किसान संघ का लक्ष्य है कि मालवा प्रांत में तकरीबन 1 लाख किसानों को संगठन से जोड़ना है, ताकि किसानों की समस्याओं पर संगठन हर क्षेत्र में विस्तार के साथ आगे बढ़ता रहे। जिसकी जानकारी भारतीय किसान संघ के राष्ट्रीय मंत्री महेश चौधरी ने जानकारी दी।

बैठक के दौरान भारतीय किसान संघ के राष्ट्रीय महामंत्री मोहनी मोहन मिश्रा ने बताया कि उनका संगठन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की विचारधारा पर चलता है, उनका किसी राजनीतिक दल से कोई नाता नहीं है, वहीं आगामी विधानसभा चुनाव में किसानों के हित में काम करने वाले सियासी दल का ही उनका संगठन साथ देगा।

किसानों के हित में काम करने वाले भारतीय किसान संघ की बैठक में प्याज पर विभिन्न टैक्स लगाने, अल्प वर्षा के कारण किसानों को हो रही परेशानी, बिजली कटौती समेत अन्य विषयों पर भारतीय किसान संघ सरकार से बात करेगा, यह निर्णय भी बैठक में लिया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button