एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

Bhopal से BJP ने बनाया जीत का रिकॉर्ड, कृष्णा गौर ने हासिल की सबसे बड़ी जीत

MP Assembly Election 2023 के लिए मतदान संपन्न हुआ, जहां राजधानी भोपाल की 7 में से 5 सीटों पर बीजेपी ने जीत हासिल करते हुए विजय परचम लहराया है. वहीं राजधानी से कृष्णा गौर ने जीत का रिकॉर्ड कायम किया है.

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सबसे ज्यादा वोट गोविंदपुरा विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी कृष्णा गौर को मिले हैं, गोविंदपुरा विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के संस्थापक सदस्य स्वर्गीय बाबूलाल गौर की बहू एवं विधायक कृष्णा गौर 106668 वोटो से चुनाव जीत गई हैं। भोपाल की गोविंदपुरा विधानसभा सीट, भारतीय जनता पार्टी की पारंपरिक सीट मानी जाती है। यहां के मतदाता स्वर्गीय बाबूलाल गौर से व्यक्तिगत रूप से जुड़े हुए थे। कांग्रेस पार्टी के पास इन व्यक्तिगत रिश्तों का कोई विकल्प नहीं था।

हुजूर विधानसभा सीट पर श्री रामेश्वर शर्मा 97910 वोटो से चुनाव जीते हैं। समीक्षा की दृष्टि से देखा जाए तो यह भोपाल का सबसे बड़ा आंकड़ा है, क्योंकि हुजूर विधानसभा सीट से भाजपा को 50 हज़ार वोटो से जीतने की उम्मीद भी नहीं थी।

मध्य प्रदेश के भोपाल जिले में भोपाल दक्षिण-पश्चिम विधानसभा सीट आती है. बीजेपी के भगवान दास सबनानी ने अपने प्रतिद्वंदी कांग्रेस के पी.सी. शर्मा को 75179  वोटों के अंतर से हराया.

एमपी में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान संपन्न हुआ, जहां राजधानी भोपाल की 7 में से 5 सीटों पर बीजेपी ने जीत हासिल करते हुए विजय परचम लहराया है. वहीं राजधानी से कृष्णा गौर ने जीत का रिकॉर्ड कायम किया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button