एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

MP news: बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओं की वोटिंग, घर पहुंचकर लिया जा रहा वोट

मध्यप्रदेश में आमजन भले ही 17 नवंबर को वोट डालेंगे लेकिन 80 साल से अधिक के बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओं की वोटिंग शुरू हो गई। इस बार घर पर पहुंचकर की इनका मत लिया जा रहा है। ऐसे बुजुर्ग लोगो को आयोग ने होम वोटिंग की नई सुविधा दी है, और वोटिंग के बाद ऐसे बीमार और बुजुर्ग मतदाताओं में अलग ही खुशी देखने मिली है.

डॉ. आर के बिसारिया जो कि 87 साल के है और बीमारी के चलते एक निजी अस्पताल में भर्ती है, उनका कहना है कि, मुझे उम्मीद ही नही थी कि में मतदान कर पाऊंगा पर निर्वाचन आयोग की वजह से में अपना मत भी दे पाया और वो भी गुप्त रूप से वहीं उनके पुत्र जो अमेरिका में रहते है। उनका कहना है कि, भारत में ही ऐसा देखा है, जबकि अमेरिका में भी मतदान होते है लेकिन इस तरह से फ़ोटो लगी मतदाता सूची वहां नही होती साथ ही किसी प्रकार का परिचय पत्र भी वहां नही दिखाना पड़ता जिससे अक्सर फर्जी मतदान के आरोप लगते है, और भारत मे आयोग की ये पहल काफी प्रभावित करती है.

मध्यप्रदेश में आमजन भले ही 17 नवंबर को वोट डालेंगे लेकिन 80 साल से अधिक के बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओं की वोटिंग शुरू हो गई। इस बार घर पर पहुंचकर की इनका मत लिया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button