एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा, मंत्रोच्चार के साथ हुई मूर्ति स्थापना

अयोध्या के भव्य राम मंदिर में रामलला विराजमान हो चुके हैं. शंखनाद और मंत्रोच्चार के बीच रामलला अपने भव्य गर्भगृह में विराजमान हुए. पीएम मोदी ने शुभ मुहूर्त में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की. इसके बाद अयोध्या जय श्रीराम के नारों से गूंज उठी. वहीं इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने गर्भगृह में पूजा की और उसके बाद आरती की. रामनगरी अयोध्या के साथ ही पूरा देश राममय हो चुका है.

राम भक्तों का करीब 500 साल का लंबा इंतजार आज खत्म होने जा रहा है. प्रभु श्री राम अब अयोध्या में विराजमान हो गए हैं. बता दें कि पीएम मोदी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूजा अर्चना में शामिल हुए. इस मौके पर पीएम मोदी के साथ आरएससए प्रमुख मोहन भागवत और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्नाथ भी मौजूद रहे. प्रभ राम की प्राण प्रतिष्ठा के बाद रामलला की पहली तस्वीर भी सामने आई है.

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि हमारे राम आ गए हैं. अब रामलला टेंट में नहीं रहेंगे बल्कि अब वो एक भव्य मंदिर में रहेंगे. इस मौके पर सीएम योगी ने भी आम जनता को संबोधित किया. सीएम योगी ने इस दौरान कहा कि मंदिर वहीं बना है जहां इसे बनाने का हमने संकल्प लिया था. कुलमिलाकर, देखा जाए तो इस पावन मौके का साक्षी बनने के लिए सात हजार से ज्यादा वीवीआईपी अयोध्या पहुंचे थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button