एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा, ओरछा में उत्साह के साथ मना राम महोत्सव

अध्योध्या में राम मंदिर में रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा हो गई। ओरछा राम राजा सरकार के मंदिर भी विशेष आयोजन किया गया था। इस आयोजन में भाग लेने के लिए सीएम डॉ मोहन यादव और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ओरछा पहुंचे और पूरे कार्यक्रम में शिरकत की है।

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन यानी 22 जनवरी को मध्य प्रदेश के कोने-कोने में दीपावली मनाई गई. मुख्यमंत्री मोहन यादव ने अयोध्या में आयोजित इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण ओरछा में देखा. उन्होंने और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यहीं भगवान श्री राम का ध्यान लगाया और जाप किया. उन्होंने जय श्री राम के नारे भी लगाए.

इस मौके पर सीएम मोहन यादव ने कहा कि, मैंने ओरछा में भगवान राजाराम के दर्शन करने आया हूं. आज यहां बैठकर हम सबने अयोध्या की अद्भुत छटा निहारी है. कई जन्मों के पुण्य के बाद ये मौका मिलता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा में आरती पूजन और विधि विधान से भाग लिया.

कुलमिलाकर, देख जाए तो ध्योध्या में राम मंदिर में रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा हो गई। ओरछा राम राजा सरकार के मंदिर भी विशेष आयोजन किया गया था। इस आयोजन में भाग लेने के लिए सीएम डॉ मोहन यादव और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ओरछा पहुंचे और पूरे कार्यक्रम में शिरकत की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button