एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

Bhopal बनेगा स्वच्छता में नंबर 1, महापौर ने किया औचक निरीक्षण

स्वच्छता सर्वेक्षण में भोपाल को नंबर वन बनाने के लिए नगर निगम तरह-तरह के प्रयास कर रहा है, लेकिन नगर निगम के ही अधिकारी कर्मचारी इस पर पलीता लगाते हुए नजर आ रहे हैं. ऐसे में नगर निगम कर्मचारियों की कार्यप्रणाली को देखने के लिए स्वयं महापौर मालती राय औचक निरीक्षण कर रही है. इसी के चलते उन्होंने वार्ड क्रमांक 35 में निरीक्षण किया तो अव्यवस्था नजर आई, जिस पर महापौर ने फटकार लगाई और जुर्माना लगाने के भी निर्देश दिया.

नगर निगम प्रशासन के तमाम प्रयासों के बाद भी शहर में साफ-सफाई व्यवस्था को लेकर लोग जागरूक नहीं हैं। सफाई कर्मचारियों द्वारा कभी काम किया जाता है तो कभी नहीं। वहीं अधिकारी भी इस तरफ ध्यान नहीं देते हैं। इस वजह से कई जगह कचरे और गंदगी का अंबार लगा रहता है। इसी बीच महापौर मालती राय ने शहर की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया तो वह गंदगी देख भड़क गई और अधिकारियों को फटकार लगा दी।

कुलमिलाकर, देखा जाए तो नगर निगम कर्मचारियों की कार्यप्रणाली को देखने के लिए स्वयं महापौर मालती राय औचक निरीक्षण कर रही है. इसी के चलते उन्होंने वार्ड क्रमांक 35 में निरीक्षण किया तो अव्यवस्था नजर आई, जिस पर महापौर ने फटकार लगाई और जुर्माना लगाने के भी निर्देश दिया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button