जीवनशैलीताजा-खबरपर्दे-के-पीछेबॉलीवुडमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेषसरकारी-हलचल

Indore की कीर्ति चौधरी टीवी शो पर दिखाएंगी अपना जलवा, रानी मुखर्जी के साथ कर चुकी हैं इस फिल्म में काम

अपने टैलेंट के जरिए टेलीविजन में इंदौर का नाम रोशन कर रही एक्ट्रेस कीर्ति चौधरी जल्द ही स्टार प्लस के टीवी शो ‘बातें कुछ अनकही सी’ में नजर आ रही हैं. इसमें कीर्ति मेन लीड कैरेक्टर मोहित के अपोजिट हैं. अपने इस नए शो के बारे में बात करते हुए एक्ट्रेस कीर्ति ने कहा कि, यह शो मेरे लिए भगवान का दिया दिवाली गिफ्ट है. मैं दीपावली सेलिब्रेट करने के लिए इंदौर आई हुई थी और घर से ऑडिशन के लिए एक 30 सेकंड का क्लिप बनाकर भेजा था. शो से जुड़े लोगों को वह क्लिप पसंद आई और फिर मुझे मुंबई बुला लिया गया.

कीर्ति चौधरी ने बताया कि, इस शो के प्रोड्यूसर राजन शाही हैं, जो ‘अनुपमा’ और ‘ये रिश्ता क्या कहलता है’ जैसे शो के भी प्रोड्यूसर भी हैं. इस शो की भी टीआरपी लगातार अच्छी बनी हुई है. राजन शाही और स्टार की टीम के साथ काम करने के लिए मैं काफी एक्साइटेड हूं. मैंने अभी तक जितने भी शो किए हैं, सबमें कुछ नया सीखने को मिला है. मेरा मानना है कि, एक्टर की लाइफ में लर्निंग प्रोसेस कभी खत्म नहीं होती है. हमेशा कुछ नया सीखने को मिलता रहता है.

कीर्ति ने बताया कि, इंदौर में स्कूलिंग के साथ वैष्णव मैनेजमेंट से एमबीए किया. एमबीए करने के बाद मैंने लगभग छह महीने जॉब की पर मुझे लगा कि, मुझे अपने सपने के पीछे जाना चाहिए. इसके बाद मैंने पापा को इस बारे में बताया तो उन्होंने मुझे पूरा सपोर्ट किया और फिर मैं इंदौर से मुंबई आ गई. मेरा मानना है कि, अगर आप अपने ड्रीम को अपना करियर बनाते हैं तो आप हमेशा स्ट्रेस फ्री रहते हैं, फिर आपको खुद को स्ट्रेस फ्री रहने के लिए वीकेंड पर पार्टी करने की जरूरत महसूस नहीं होती है.

आप अपने काम को ही इतना एंजाय करते हैं कि, आप हमेशा खुश रहते हैं.इसलिए मैं सबसे कहना चाहती हूं कि, हमेशा अपने ड्रीम को फॉलो करें. इसके साथ ही गर्ल्स को मेरा स्पेशल मैसेज है कि, आज के दौर में शादी करने से पहले अपने करियर को अच्छे से इस्टैब्लिश करें. 2014 में मिस इंदौर का खिताब जीतने वाली और मिस दीवा की फाइनलिस्ट रह चुकी कीर्ति कहती हैं कि, मुंबई में बिना स्ट्रगल के सफलता नहीं मिलती, भले ही आप किसी ब्यूटी पेजेंट से ही क्यों न इस फील्ड में गए हों.शुरूआती छह महीने मैंने लगातार 12-12 घंटे तक ऑडिशन के लिए एक स्टूडियो से दूसरे स्टूडियो के चक्कर काटे हैं.

इसके बाद मुझे अपना पहला शो जी टीवी का ‘हमारी बहू’ मिला था. फिर मैंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. इसके बाद मैंने नागिन-6 में भी निगेटिव करैक्टर किया, जिसे लोगों और क्रिटिक्स ने काफी पसंद किया था. मैंने कई सीरियल, वेब सीरीज और कमर्शियल्स में काम किया है. ज्यादातर नेगेटिव रोल निभाने का ही मौका मिला. हालांकि, मुझे लगता है कि नेगेटिव रोल में क्रिएटिविटी दिखाने का ज्यादा मौका होता है, क्योंकि इसमें एक तय इमेज के मुताबिक एक्टिंग नहीं करनी होती है.

आप किसी भी नेगेटिव किरदार में अपने अनुसार इम्प्रोवाइस कर सकते हैं, जिससे आपकी स्किल्स बेहतर होती है. ‘मर्दानी-2’ में भी मुझे एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का मौका मिला, जिसके साथ ही बॉलीवुड के लिए मेरे रास्ते खुल गए. कीर्ति ने कहा कि खाने के मामले में मैं पक्की इंदौरी हूं. पोहा-जलेबी मेरा फेवरेट ब्रेकफास्ट है. हालांकि, डाइट फॉलो करने की वजह से अब मैं हफ्ते में एक दिन अपनी पसंद की चीजों को खा पाती हूं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button