चुटकी-बजा-केजीवनशैलीताजा-खबरपर्दे-के-पीछेविशेष

Cricket news: हार्दिक की जगह प्रसिद्ध कृष्णा को मिला मौका? ये हैं बड़ी वजह

भारत की टीम को बीच वर्ल्ड कप में एक बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या पिछले तीन मैचों से खेल नहीं पा रहे थे, क्योंकि बांग्लादेश मैच के दौरान उनके टुखने में चोट लग गई थी. अब उन्हें वर्ल्ड कप स्क्वॉड से बाहर कर दिया गया है, और उनकी जगह एक तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में शामिल किया गया है. ऐसे में कई लोगों के मन में ऐसा सवाल उठ रहा है कि ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की जगह एक तेज गेंदबाज को टीम में क्यों शामिल किया गया है?

अगर आपके मन में भी यही सवाल उठ रहा है, तो आइए हम आपको इसके संभावित कारण बताते हैं. हार्दिक चोट लगने के बाद पिछले करीब 2 हफ्तों से रिकवर कर रहे थे, लेकिन उनके टखने में दोबारा सूजन आ गई, और वो मूव भी नहीं कर पा रहे थे. इस कारण बीसीसीआई के चयनकर्ताओं ने उन्हें वर्ल्ड कप से बाहर करने का फैसला लिया है.

ऐसे में बीसीसीआई के पास उनकी जगह तीन खिलाड़ियों के विकल्प मौजूद थे. इन तीन विकल्पों में संजू सैमसन, प्रसिद्ध कृष्णा, और तिलक वर्मा का नाम शामिल था. संजू सैमसन एक अतिरिक्त विकेटकीपर या बल्लेबाज का विकल्प थे. तिलक वर्मा एक स्पिन बैटिंग ऑलराउंडर की भूमिका निभा सकते हैं, और प्रसिद्ध कृष्णा एक पक्के तेज गेंदबाज हैं.हार्दिक एक ऑलराउंडर के रोल में थे, लेकिन टीम इंडिया ने बाकी बचे हुए मैचों और मौजूदा फॉर्म को देखते हुए ऑलराउंडर के लिए शार्दुल ठाकुर और रविचंद्रन अश्विन को पर्याप्त समझा है. उनके अलावा ईशान किशन एक बाएं हाथ के बल्लेबाज और विकेटकीपर की भूमिका निभाते हैं, इसलिए संजू सैमसन और तिलक वर्मा की भी टीम को जरूरत नहीं है. ऐसे में टीम इंडिया को मौजूदा परिस्थितियों के अनुसार एक तेज गेंदबाज की जरूरत थी, और इसलिए प्रसिद्ध कृष्णा को वर्ल्ड कप स्क्वॉड में शामिल किया गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button