चुटकी-बजा-केजीवनशैलीताजा-खबरपर्दे-के-पीछेबॉलीवुडमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेषसरकारी-हलचलसाक्षात्कार

NZ के लिए वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने केन विलियमसन

वर्ल्ड कप में आज पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंड के बीच एक बड़ा मैच खेला जा रहा है. सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इन दोनों टीमों के लिए इस मैच को जीतना बेहद जरूरी है. इस बड़े मैच में न्यूज़ीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने चोटिल होने के बावजूद जिम्मेदारी उठाई है, और बेहद शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है. पाकिस्तान के खिलाफ एक शानदार पारी खेलने के बाद केन विलियमसन वर्ल्ड कप में न्यूज़ीलैंड के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं.

उन्होंने न्यूज़ीलैंड के कई पूर्व दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है. इस ख़बर को लिखे जाने तक केन ने नाबाद 89 रन बना लिए थे, और इसी के साथ वह न्यूज़ीलैंड के लिए वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा यानी 1077 रन बनाने वाले खिलाड़ी बन चुके थे. उनसे पहले इस लिस्ट में न्यूज़ीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीवन फ्लेमिंग का नाम शामिल था, जिन्होंने अपने करियर में कुल 33 वर्ल्ड कप पारियों में 1075 रन बनाए थे. फ्लेमिंग के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ते हुए केन विलियमसन ने वर्ल्ड कप की 24 पारियों में अभी तक 1077 रन बना दिए हैं

इस लिस्ट में तीसरे खिलाड़ी का नाम रॉस टेलर है, जो पहले न्यूज़ीलैंड के लिए क्रिकेट खेला करते थे. उन्होंने अपने करियर में वर्ल्ड कप की 30 पारियों में कुल 1002 रन बनाए थे. उनके बाद इस लिस्ट में मार्टिन गप्टिल का नाम शामिल है, जिन्होंने वर्ल्ड कप की 27 पारियों में कुल 975 रन बनाए थे.

इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर न्यूज़ीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर स्कॉट स्टारिस का नाम शामिल हैं, जिन्होंने अपने करियर में वर्ल्ड कप की कुल 22 पारियों में बल्लेबाजी की थी, और 909 रन बनाए थे.बहरहाल, इस मैच में केन विलियमसन और युवा रचिन रविंद्र ने शानदार साझेदारी की है. इस ख़बर को लिखे जाने तक इन दोनों के बीच 170 रनों से ज्यादा की नाबाद साझेदारी हो चुकी थी, और दोनों खिलाड़ी शतक की दहलीज पर खड़े थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button