चुटकी-बजा-केजीवनशैलीताजा-खबरपर्दे-के-पीछेबॉलीवुडमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेषसरकारी-हलचल

World Cup फाइनल हारने के बाद कौन होगा आउट, टी20 वर्ल्ड कप में किसे मिलेगी भारत की कप्तानी?

भारतीय क्रिकेट टीम को वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था, जिसके कारण लगातार 10 मैच जीतने के बाद भी टीम इंडिया वर्ल्ड चैंपियन नहीं बन पाई. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने पूरे वर्ल्ड कप में हरेक टीम को हराया और टूर्नामेंट में अपना दबदबा कायम किया, लेकिन फाइनल मैच नहीं जीत पाए.

लेकिन अब बारी टी20 वर्ल्ड कप की है, और उसकी तैयारियां शुरू हो चुकी है. ऐसे में सवाल उठ रहा है कि अगले साल अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में भारत का नेतृत्व कौन करेगा? क्या फिर से एक बार रोहित शर्मा टीम इंडिया की कमान संभालते रहेंगे, या भारतीय टीम मैनेजमेंट हार्दिक पांड्या जैसे किसी अन्य विकल्पों के बारे में विचार कर सकते हैं.

इस सवाल का जवाब देते हुए भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा कि, “मैं चाहता हूं कि आने वाले टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा की टीम इंडिया की कप्तानी करें. हां, हार्दिक ने टी20 फॉर्मेट में भारत की कप्तानी की है, लेकिन फिर भी वर्ल्ड कप में मैं रोहित शर्मा को ही टीम इंडिया की कप्तानी करता हुआ देखना चांहूंगा. रोहित शर्मा को आप सिर्फ एक बल्लेबाज के तौर पर पिक मत करना.

दरअसल गंभीर ने स्पोर्ट्सकीट से बात करते हुए आगे कहा कि, “रोहित शर्मा एक बेहतरीन कप्तान हैं, और उन्होंने इस वर्ल्ड कप में अपनी बल्लेबाजी से ऐसा करके दिखाया भी है. अगर आप रोहित शर्मा को चुनते हैं, जो कि उन्हें चुनना ही चाहिए. विराट को तो ऑटोमैटिकली ही चुना जाएगा, और अगर रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप खेलना चाहते हैं, तो उन्हें एक बल्लेबाजी कप्तान के तौर पर चुनना चाहिए, ना कि सिर्फ बल्लेबाज के तौर पर.”

हालांकि, वर्ल्ड कप के तुरंत बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू हुई टी20 सीरीज़ में भारतीय क्रिकेट टीम से रोहित शर्मा, विराट कोहली, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह जैसे कई बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया गया है, और हार्दिक पांड्या भी इस वक्त चोटिल हैं, इसलिए सूर्यकुमार यादव को टीम इंडिया के टी20 टीम की कप्तानी सौंपी गई है. ऐसे में आने वाले वक्त में होने वाली टी20 सीरीज में रोहित शर्मा खेलते हैं या नहीं, और अगर खेलते हैं तो कप्तानी करते हैं या नहीं, यह देखना काफी दिलचस्प होगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button