एमपी-ब्रेकिंगचुटकी-बजा-केजीवनशैलीताजा-खबरपर्दे-के-पीछेबॉलीवुडमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेषसरकारी-हलचलसाक्षात्कार

MP NEWS: नए साल के दुसरे दिन भी ड्राइवरों की हड़ताल जारी, पेट्रोल पंप पर लगी भीड़

केन्द्र सरकार के हिट एंड रन कानून के विरोध में ड्राइवरों की हड़ताल दूसरा दिन भी जारी है, जहां मध्यप्रदेश के अधिकांश जिले में ऑटो यूनियन और बस ड्राइवर हड़ताल पर है, ऐसे में अब प्रदेश के अधिकांश जिलों में पेट्रोल को लेकर हड़कंप मचा हुआ है।

अशोकनगर :- हिट एंड रन कानून के विरोध में देशभर के ड्राइवरों ने अपने कामकाज को बंद कर रखा है , इसका असर अशोकनगर में भी देखने को मिला। जहां ट्रक यूनियन के साथ बस ड्राइवरों ने भी बसों को बंद रखकर कानून का विरोध किया। जिससे जिले भर में पेट्रोल पंप पर पेट्रोल डीजल खत्म होने की कगार पर पहुंच गया वहीं चक्काजाम की जानकारी लगते ही यातायात एवं देहात पुलिस मौके पर पहुंच गई। जिनकी समझाइश के बाद ड्राइवर साइड से हुए।

अलीराजपुर:- हिट एंड रन कानून के विरोध में दुसरे दिन भी ड्राइवरों की हड़ताल जारी है, जहां अलीराजपुर जिले में अब पेट्रोल पंप मालिकों को पेट्रोल खत्म होने की चिंता सताने लगी है, वहीं दूसरी और हड़ताल कर रहे संगठन के लोग वाहन लेकर निकले वाहन चालकों को चूड़ियां और माला पहनाकर स्वागत करते हुए देखाई दें रहें हैं।देशभर में जहां सारे ट्रक बस चालक हड़ताल पर है तो वहीं कुछ लोग अलीराजपुर जिले में अभी भी परिवहन का काम कर रहे हैं उन लोगों को संगठन के द्वारा चूड़ियां भेंट कर माला पहनाकर स्वागत करने का सिलसिला जा रही है, वहीं अब चूड़ियां भेट कर माला पहनने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है । वहीं दूसरी ओर जिले भर में पेट्रोल पंप पर ग्राहकों की लंबी कतार देखी जा सकती है, वहीं अब हड़ताल के लंबे समय तक चलने के कारण पेट्रोल पंप मालिकों को भी पेट्रोल डीजल स्टॉक के साथ-साथ अन्य चीजों को लेकर डर सता रहा है

बडवानी:- नए साल के दूसरे दिन भी प्रदेश भर में ड्राइवरों की हड़ताल जारी है, जिसके चलते अब प्रदेश भर के अधिकांश जिलों में पेट्रोल पंप पर पेट्रोल डीजल खत्म होने की स्थिति में पहुंच गया है, कुछ ऐसा ही हाल बड़वानी जिले का बना हुआ है, जहां पेट्रोल पंपों पर हालात खराब नजर आ रही हैं। कई पंपों पर पेट्रोल नहीं है, और जहां पेट्रोल है वहां लंबी-लंबी कतारें देखने को मिल रही है। वहीं अब इस पूरे मामले को लेकर कांग्रेस विधायक ने भी भाजपा पर जोरदार निशाना साधा है बड़वानी विधायक राजन मण्डलोई ने बताया कि सरकार ट्रक ड्राइवर एसोसिएशन से चर्चा करे और इस हड़ताल को जल्द से जल्द समाप्त करें और जो कानून बनाया उसमें आवश्यक संशोधन करना चाहिए ड्राइवर आर्थिक रूप से कमजोर होता है। और जैसे तैसे अपनी आजीविका चलाता है इतना बड़ा अर्थदंड और कठोर सजा का जो प्रावधान है इसे खत्म करना चाहिए l

बता दें की केंद्र सरकार सड़क ने हादसों पर नियंत्रण पाने के लिए ‘हिट एंड रन’ कानून में बदलाव किया है. ड्राइवर इस कानून को लाने का विरोध कर रहे हैं. नए संशोधन के बाद एक्सीडेंट होने पर ड्राइवर को 10 साल की सजा और 7 लाख के जुर्माने का प्रावधान किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button