एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

स्वच्छता के बाद ट्रैफिक में नंबर-1 बनेगा इंदौर, ई-रिक्शा संचालन के लिए खास प्लान तैयार

प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर अब स्वच्छता के बाद यातायात में नंबर वन बनने की तैयारी में जुटा है, जहां इसे लेकर लगातार अलग-अलग अभियानों के साथ-साथ मंथन बैठकों का सिलसिला जारी है. हाल ही में एक बार फिर महापौर पुष्यमित्र भार्गव के निर्देशन पर महत्वपूर्ण बैठक बुलाई गई, जिसमें ई-रिक्शा के संचालन के साथ-साथ रूट प्लान पर चर्चा की गई. बैठक में महापौर समेत जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों ने शहर में ई-रिक्शा के लिए 23 रूट तय किए हैं.

कलेक्टर कार्यालय सभागार में आयोजित बैठक में कैबिनेट मंत्री तुलसीराम सिलावट, सांसद शंकर लालवानी, विधायक मधु वर्मा, कलेक्टर आशीष सिंह, डीआईजी यातायात मनीष अग्रवाल, निगम आयुक्त हर्षिका सिंह सहित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

मीडिया से बातचीत में महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने बताया कि, ई-रिक्शा बहुत संचालित हो रहे हैं, अच्छा भी है, पब्लिक ट्रांसपोर्ट की आवश्यकता भी है, पर नियम से हों, और रूल्स से हों, इसके लिए अधिकारियों को हमने दिशा-निर्देश दिए थे, की वो ई-रिक्शा का रूट प्लान बनाए, उनको संचालित करने के नियम बनाएं, जो लगभग अब बनकर तैयार हैं, और शीघ्र उनके रूट प्लान हम जारी करेंगे.

ई-रिक्शा के अव्यवस्थित संचालन को देखते हुए महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने यातायात विभाग और आरटीओ को निर्देशित करते हुए इसका प्लान बनाने के लिए कहा था, शहर के व्यवस्तिथ एवं सुगम यातायात की दृष्टि से जल्दी ही यह निर्यात सड़को पर दिखाई देगा।

कुलमिलाकर, देखा जाए तो प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर अब स्वच्छता के बाद यातायात में नंबर वन बनने की तैयारी में जुटा है, जहां इसे लेकर लगातार अलग-अलग अभियानों के साथ-साथ मंथन बैठकों का सिलसिला जारी है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button