एमपी-ब्रेकिंगचुटकी-बजा-केजीवनशैलीताजा-खबरपर्दे-के-पीछेबॉलीवुडमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेषसरकारी-हलचलसाक्षात्कारस्वास्थ्य

Bollywood news: ‘मैं शायर तो नहीं’ फेम Rishi Kapoor का जन्मदिन आज, डिम्पल के बाद नीतू सिंह पर आया था दिल !

बॉलीवुड दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर का नाम बॉलीवुड के टैलेंटेड अभिनेताओं की लिस्ट में शुमार होता है.ऋषि कपूर अगर आज हमारे बीच होते तो 4 सितंबर को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे होते.ऋषि कपूर का आज यानिकी 4 सितंबर 1952 को बॉलीवुड शोमैन राजकपूर के घर जन्म हुआ था. अभिनेता बचपन से ही फिल्मी माहौल में पले बढ़े थे. ऋषि कपूर ने अभिनेत्री नीतू कपूर से शादी की रचाई थी।

आज जन्मदिन के मौके पर हम आपको ऋषि कपूर और नीतू कपूर दोनों की शादी से जुड़ा एक मजेदार किस्सा बताने जा रहे हैं. शादी के इस किस्से के पहले आप ये जान लें कि ‘बॉबी’ की शूटिंग के दौरान डिम्पल को ऋषि पसंद करने लगे थे. वे उन्हें प्रपोज करना चाहते थे, लेकिन डिम्पल ने अचानक राजेश खन्ना से शादी कर सभी को चौंका दिया. बाद में नीतू सिंह को ऋषि पसंद करने लगे. अपनी कोर्टशिप के समय ऋषि बहुत स्ट्रीक्ट बॉयफ्रेंड थे और नीतू को शाम 8:30 के बाद काम करने के लिए मना करते थे.ऋषि कपूर शूटिंग के समय नीतू सिंह के साथ सेट पर शरारतें कर उन्हें तंग करते थे और नीतू को इससे बेहद चिढ़ थी. ‘अमर अकबर एंथोनी’ के सेट पर ऋषि ने नीतू के चेहरे पर काजल फैला दिया था, इस वजह से नीतू को फिर से मेकअप करना पड़ा था. ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी बॉलीवुड की भव्य शादियों में से एक थी, जिसमें कई सितारें शामिल हुए थे.

वहीं एक इंटरव्यू के दौरान नीतू कपूर ने शादी से जुड़ा दिलचस्प किस्सा शेयर किया था. नीतू ने अपनी शादी का जिक्र करते हुए कहा था कि उनकी शादी में वो और ऋषि कपूर दोनों ही बेहोश हो गए थे.

दरअसल ऋषि कपूर जब घोड़ी पर सवार होने जा रहे थे तो शादी में आए बहुत सारे मेहमानों को देखकर इतना घबरा गए कि उन्हें चक्कर आ गया था जिसके बाद लोगों ने उन्हें संभाला. इधर ऋषि कपूर को घोड़ी पर चढ़ने से पहले चक्कर आ गया था तो वहीं दूसरी तरफ नीतू सिंह भारी भरकम लहंगा संभालते हुए इतना थक गईं कि वो भी बेहोश हो गईं थी.

ऋषि कपूर ने 1973 से 2000 तक 92 फिल्मों में रोमांटिक किरदार निभाए. एक रोमांटिक होरी के रूप में उन्हें काफी पसंद किया जाता था. लड़कियां उनके क्यूट लुक्स की दीवानी थीं. उन्होंने ‘दामिनी’, ‘नगीना’, ‘प्रेम रोग’, ‘लैला मजनू’,’कर्ज’, ‘प्रेम रोग’, ‘सरगम’, ‘दो प्रेमी’, ‘चांदनी’ जैसी कई फिल्मों में काम किया था. वहीं, 2000 के बाद उन्होंने सपोर्टिंग रोल निभाने शुरू कर दिए. ‘अग्निपथ’, ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’, ‘102 नॉट आउट’, ‘कपूर एंड संस’ में उनके अभिनय ने सबका दिल जीत लिया था.

बता दें कि एक गंभीर बीमारी के बाद ऋषि कपूर का 30 अप्रैल 2020 को निधन हो गया था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button