एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगचुटकी-बजा-केजीवनशैलीताजा-खबरपर्दे-के-पीछेबॉलीवुडमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेषसरकारी-हलचलसाक्षात्कार

MP news: किसानों की हालत पर दुखी हुए CM Shivraj, सभी जिलों का जाना हाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश में अल्प वर्षा को लेकर बड़ी बैठक ली, उन्होंने चित्रकूट से जनआशीर्वाद यात्रा की शुरुआत करने के बाद भोपाल आकर अधिकारियों को तलब किया, जिनमें मुख्यमंत्री, किसान कल्याण एवं कृषि विभाग, गरीय विकास एवं आवास, ऊर्जा, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, राजस्व, सहकारिता, जल संसाधन विभाग, पंचायत एवं ग्रामीण विकास, नर्मदा घाटी विकास, उद्यानकी एवं खाद्य संस्करण विभाग के प्रमुख सचिव मौजूद रहे।

दरअसल सीएम ने विभिन्न विभागों के प्रमुख सचिवों से बैठक के दौरान कहा कि वह 3-4 दिनों से पूरे प्रदेश से किसानों से मिल रहा हैं। इस बार अगस्त पूरा महीना सूखा चला गया। कम बारिश में प्रदेश के किसान परेशान है। किसानों की फसलों में संकट आ गया है। कुछ स्थानों में सोयाबीन, धान की फसल संकट की जद में आ गई है। इसीलिए इससे निपटने के लिए खास प्लान तैयार करें।

किसानों की चिंता को देखकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को बाबा महाकाल के दर पर मत्था टेका और किसानों को जल्द समस्या से निजात दिलाने की प्रार्थना की। उन्होंने प्रार्थना में बड़ा दम बताया। साथ में किसानों को इस संकट की स्थिति से निपटने के लिए साइंटिफिक एडवाइज देने की बात भी कही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button