एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

MP News: बैतूल में टिकट को लेकर मचा बवाल, हेमंत खंडेलवाल की वजह से कार्यकर्ता छोड़ रहे BJP


MP की बैतूल विधानसभा में प्रत्याशी का ऐलान होने से पहले ही भाजपा में बगावत होने लगी है, जिसकी वजह है हेमंत खंडेलवाल का विरोध, बड़ी संख्या में कार्यकर्ता छोड़ कांग्रेस का हाथ थाम रहे है, 80 प्रतिशत ओबीसी बाहुल्य बैतूल विधानसभा में ओबीसी प्रत्याशी को टिकट देने की मांग जोर पकड़ने लगी है जो भाजपा के लिए बड़ी मुसीबत बन गया है।

एमपी के चुनावी महासमर में भाजपा ने अभी तक 139 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है, लेकिन सबकी नजर हॉट सीट बैतूल विधानसभा पर टिकी हुई है, क्योंकि यहां टिकट घोषित होने से पहले ही भाजपा के बड़ी टूट होने लगी है, जिसकी बड़ी वजह पूर्व सांसद हेमंत खंडेलवाल की दवदारी बताई जा रही है, जिसे लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं और क्षेत्र की जनता में खासा आक्रोश है।  80% OBC बाहुल्य बैतूल में सभी समाज,सभी वर्गों और भाजपा कार्यकर्ताओं की यही माँग है,की स्थानीय और OBC चेहरे को पार्टी अपना प्रत्याशी बनाए। बीजेपी हेमंत खंडेलवाल को नहीं बल्कि किसी छोटे से कार्यकर्ता को चुनाव लड़ाए।

बैतूल सीट के सामाजिक समीकरण पर नजर डाली जाए तो यहां 2 लाख 55 हजार मतदाता है, जिसमे आदिवासी, एसटी लगभग 75000 , ओबीसी वोटर्स की संख्या लगभग 1,20000 और मुस्लिम वोटर्स 15000, हरिजन एससी लगभग 25000 मतदाता, जनरल लगभग 20000 है, ऐसे में यहां ओबीसी को टिकट देने की मांग जोर पकड़ने लगी है। भाजपा की बगावत का फायदा कांग्रेस को मिल रहा है, मौजूदा विधायक निलय डागा लगातार बीजेपी में सेंधमारी कर रहे है, और बड़ी संख्या में कार्यकर्ता कांग्रेस ज्वाइन कर रहे है।

हेमंत खंडेलवाल को 2018 में भी भाजपा ने टिकट दिया था जिसका खामियाजा भुगतना पड़ा और पार्टी को हार का सामना करना पड़ा था, अगर अब भी भाजपा वही गलती दोहराती है तो बैतूल में बीजेपी के फिर से मुंह की खानी पड़ सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button